scriptRajasthan Vidhansabha Question Hour Latest News and Update | Rajasthan Vidhansabha : जनहित मुद्दों पर निशाने पर रहे मंत्री, आज बजट होगा पारित- घोषणाओं पर रहेगी नज़र | Patrika News

Rajasthan Vidhansabha : जनहित मुद्दों पर निशाने पर रहे मंत्री, आज बजट होगा पारित- घोषणाओं पर रहेगी नज़र

4 दिन की 'छुट्टी' के बाद आज फिर जुटी विधानसभा, जनहित मुद्दों पर निशाने पर रहे मंत्री, आज बजट होगा पारित- घोषणाओं पर रहेगी नज़र

जयपुर

Published: March 21, 2022 02:21:41 pm

जयपुर।

राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही आज चार दिन के अवकाश के बाद फिर से जुटी। सुबह 11 बजे से प्रश्नकाल के साथ शुरू हुई कार्यवाही में जनहित से जुड़े मुद्दे उठे। विधायकों के कई प्रश्नों में सरकार के मंत्री घिरी नज़र आये। पहले सत्र के दौरान कृषि, चिकित्सा स्वास्थ्य, पीएचइडी, सहकारिता, खाद्य आपूर्ति, उद्योग, परिवहन, ऊर्जा, आयुर्वेद विभाग से जुड़े सवाल ज्यादा रहे। गौरतलब है कि आज प्रश्नकाल में 50 सवाल लगे, जिसमें 23 सवाल तारांकित और 27 सवाल अतारांकित रहे।

Rajasthan Vidhansabha Question Hour Latest News and Update

ऐसे चला प्रश्नकाल का सिलसिला
पहला सवाल चिकित्सा विभाग से जुड़ा रहा जिसमें कांग्रेस विधायक मनोज मेघवाल ने राजकीय चिकित्सालय सुजानगढ़ में आईसीयू निर्माण को लेकर सवाल पूछा। जवाब में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने माना कि जगह के अभाव में आईसीयू का निर्माण नहीं हो पा रहा है। उन्होंने आश्वस्त किया कि फिर भी इस प्रकरण को दिखवाकर इसका समाधान खोजा जाएगा।

डग विधानसभा में फसल बीमा खराबे सवाल भी प्रश्न काल के दौरान उठा। विधायक कालूराम ने सवाल उठाते हुए सरकार से अब तक के क्लेम सम्बन्धी। जवाब कृषि मंत्री लालचंद कटारिया दे ने दिया।

वहीं विधायक नारायण देवल ने रानीवाड़ा में किसानों की साख सीमा को लेकर सवाल पूछा। इसपर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने जवाब देते हुए कहा कि किसानों की साख सीमा को बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है।
इसी तरह से विधायक गोपीचंद मीणा ने भीलवाड़ा में उचित मूल्य की दुकानों के आवंटन और विधायक वाजिब अली ने मदरसों को लेकर संबंध में सवाल पूछा। गोपीचंद के सवाल का जवाब मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दिया, जबकि वाजिब अली के सवाल का जवाब मंत्री सालेह मोहम्मद ने दिया।

नहीं दे पाए संतोषजनक जवाब
प्रश्नकाल के दौरान कुछ सवालों का जवाब मंत्री संतोषनजक रूप से नहीं दे पाए। उद्योग मंत्री शकुंतला रावत और अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद अपने जवाब के दौरान असहज नज़र आये। प्रश्न का सीधा जवाब नहीं आने पर जहां नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने मंत्रियों को घेरने की कोशिश की, तो वहीं स्पीकर सीपी जोशी को भी बीस-बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा।

बजट होगा पारित, होंगी घोषणाएं
15 वीं विधानसभा के चल रहे बजट सत्र के दौरान आज सदन में राज्य का बजट पारित किया जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सदन में वित्त एवं विनियोग विधेयकों पर जवाब के दौरान सदन में कई बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वित्त मंत्री के तौर पर शाम 5 बजे सदन में वित्त एवं विनियोग विधेयकों पर अपना जवाब पेश करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कई घोषणाएं भी करेंगे।

मुख्यमंत्री के जवाब के बाद सदन में बजट पारित कर करवाया जाएगा और इसके साथ ही विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से वित्त एवं विनियोग पर प्रत्युत्तर के दौरान सदन की कार्यवाही सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर लाइव रहेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.