विधानसभा में विधायक की जबान फिसली, कहा: कोई ह...मी ही राममंदिर के लिए पैसा नहीं दे

राजस्थान विधानसभा : भ्रष्टाचार, जहरीली शराब दुखांतिका, राम मंदिर मुद्दा सदन में गूंजे, सराफ बोले : महावीर जयंती व आखातीज होने के कारण रीट परीक्षा की तीथि बदली जाए

By: pushpendra shekhawat

Published: 12 Feb 2021, 06:02 PM IST

जयपुर। विधानसभा में शुक्रवार को नौकरशाही में पनप रहे भ्रष्टाचार, जहरीली शराब दुखांतिका, राम मंदिर जैसे मुद्दे गूंजे। विधायक मदन दिलावर ने राम मंदिर का मुद्दा उठाया और दो बार आपत्तिजनक शब्द बोले तथा एक बार संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल पर कोटा में आरएसएस कार्यकर्ता पर हमले के आरोपी के साथ घूमने के आरोप लगाए।

जिस पर सभापति राजेंद्र पारीक ने सख्ती से टोका और सदन की कार्यवाही से हटवा दिया। दिलावर ने राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान कांग्रेस कोषाध्यक्ष पवन बंसल के राम मंदिर के चंदे को लेकर दिए बयान का जिक्र किया और कहा कि कोई ... राम मंदिर के निर्माण में पैसा नहीं दे। ह...म का पैसा नहीं चाहिए।

25 अप्रेल को है रीट भर्ती परीक्षा
सदन में जैन समाज का बड़ा पर्व होने के कारण रीट परीक्षा की तिथि को बदलने की भी मांग उठाई गई। भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने शून्यकाल के दौरान कहा कि सरकार ने रीट भती परीक्षा के लिए 25 अप्रेल की तारीख तय की है। इस दिन जैन समाज महावीर जयंती मनाता है और सार्वजनिक अवकाश भी होता है। जैन समाज की भावनाओं को देखते हुए यह परीक्षा या तो कुछ दिन पहले या बाद में कराई जाए। जैन समाज के कई अभ्यर्थी इस परीक्षा में बैठते हैं। यदि परीक्षा की तिथि नहीं बदली तो जैन समाज के अभ्यर्थियों को परीक्षा से वंचित रहना पड़ सकता है। सराफ ने 26 अप्रेल को आखातीज होने का भी हवाला दिया।

Ram Mandir
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned