scriptराजस्थान के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, सर्दी के तेवर और हुए तेज | Rajasthan weather cold and rain update hindi news | Patrika News

राजस्थान के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, सर्दी के तेवर और हुए तेज

locationजयपुरPublished: Jan 24, 2019 03:09:22 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजस्थान में एक बार फिर मौसम ने पलटी मारी है। गुरुवार सुबह सर्द हवाओं को दौर शुरु हुआ।

rain
जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर मौसम ने पलटी मारी है। गुरुवार सुबह सर्द हवाओं को दौर शुरु हुआ। पाली, सीकर और पुष्कर में बारिश हुई। इसके बाद सर्दी तेवर तेज हो गए। सर्द हवाएं चलने पर मौसम सर्द रहा वहीं सुबह सूर्योदय के साथ ही कई इलाकों में धूप की आंखमिचौनी बनी रही है। जयपुर के आस पास इलाकों में सुबह हल्का कोहरा छाया रहा। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 24 घंटे में जयपुर समेत उत्तर पूर्वी हिस्सों में बादल छाए रहने व मावठ होने के आसार हैं।
पाली के जैतारण-बाबरा क्षेत्र में सुबह बिन मौसम की हुई बरसात से लोगों की धूजणी छुट गई। बारिश से सडक़ों व गलियों में कीचड़ भी फैल गया। अचानक बड़ी सर्दी से बचने के लिए लोग गर्म कपड़े पहनकर घरों से निकले।
पुष्कर में गुरुवार को महावट की पहली तेज बरसात शुरू हुई। बीती रात तेज सर्द हवाएं चलने के बाद गुरुवार को प्रातः अचानक आसमान में बादल घिर आए तथा बूंदाबांदी शुरू हो गई। उसी के साथ ही ठंड बढ़ गई इसके तुरंत बाद अचानक तेज बरसात शुरू हो गई करीब 1 घंटे से हल्की बरसात का क्रम जारी रहा।
सीकर में मौसम ने नया रंग दिखाया। कोहरे में लिपटी आई सुबह के बाद से जिलेभर में बादलों ने डेरा डाल रखा है। वहीं, फतेहपुर और लक्ष्मणगढ़ के कुछ इलाकों में बरसात और शीत लहर के दौर के बीच सर्दी ने अपने तेवर फिर तीखे कर लिए हैं। जिसका असर जन जीवन पर भी खासा दिखाई दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो