scriptमौसम अपडेट: राजस्थान में बाड़मेर सबसे गर्म, माउंट आबू सबसे ठंडा | rajasthan weather forecast 11 february 2021 | Patrika News

मौसम अपडेट: राजस्थान में बाड़मेर सबसे गर्म, माउंट आबू सबसे ठंडा

locationजयपुरPublished: Feb 11, 2021 11:16:12 am

Submitted by:

santosh

Rajasthan में पूरी तरह से पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म और हवा का रूख बदलने से मौसम में बदलाव का दौर भी देखने को मिल रहा है।

Rajasthan Weather: कल से कड़ाके की सर्दी

Rajasthan Weather: कल से कड़ाके की सर्दी

जयपुर. प्रदेश में पूरी तरह से पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म और हवा का रूख बदलने से मौसम में बदलाव का दौर भी देखने को मिल रहा है। तापमान में मामूली उतार चढ़ाव का दौर जारी रहने के साथ ही ठंड से प्रदेशवासियों को राहत भी मिल रही है।

बीते दिन जयपुर सहित अन्य जगहों पर तेज धूप रही, जिससे दिन का अधिकतम तापमान भी दस से ज्यादा जगहों पर 25 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया। इसके साथ ही रात के तापमान में भी तीन डिग्री से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की गई। फिलहाल आगामी दिनों में मौसम पूरी तरह से शुष्क रहेगा, साथ ही तापमान में बढ़ोतरी यूं ही बनी रहेगी।

प्रमुख जगहों का तापमान
बीते 24 घंटे की बात की जाए तो फतेहपुर का तापमान फिर 1.2 डिग्री लुढ़ककर बुधवार रात का तापमान 4.4 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया। ठंडी हवाओं का दौर फिलहाल थमा रहा। इसके साथ ही जयपुर के जोबनेर का पारा बीती रात को 5.6 डिग्री दर्ज किया गया। 24 घंटे में पारा 0.9 डिग्री लुढका। प्रदेश में बुधवार रात सबसे कम तापमन माउंटआबू का 2 डिग्री दर्ज किया गया।

इसके अलावा जयपुर का 10.6, धौलपुर का 10.8,श्रीगंगानगर का 8.9, चूरू का 9,भीलवाडा का 6.6, सीकर का 5, चितौड़ का 8.6, डबोक का 9.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वहीं दिन का सबसे अधिक तापमान भीलवाड़ा का 31, बाड़मेर का 33, जयपुर का 29.7, चित्तौड़गढ़ का 31.1, भरतपुर का 31.1,करौली का 31.7 डिग्री सेलिसयस तापमान दर्ज किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो