scriptRajasthan Weather Forecast: राजस्थान में बारिश को लेकर आई बड़ी खबर | rajasthan weather forecast 18 october 2019 | Patrika News

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में बारिश को लेकर आई बड़ी खबर

locationजयपुरPublished: Oct 18, 2019 01:45:36 pm

Submitted by:

santosh

Rajasthan Weather Forecast: पश्चिमी राजस्थान में अगले 12 घंटे में दिन के तापमान में आंशिक गिरावट होने की संभावना है। वहीं पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में धूलभरी हवा चलने और मेघगर्जन के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

UP Weather Alert

मौसम विभाग (IMD) ने दावा किया कि अपने सबसे लंबे सीजन के बाद मानसूनी हवाओं ने वापस लौटना शुरू कर दिया है

जयपुर। Rajasthan Weather Forecast: पश्चिमी राजस्थान में अगले 12 घंटे में दिन के तापमान में आंशिक गिरावट होने की संभावना है। वहीं पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में धूलभरी हवा चलने और मेघगर्जन के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

 

बीकानेर में वाड्रा के लिए लैंड डील कराने वाले प्रॉपर्टी डीलर पर आयकर कार्रवाई पूरी, करीब 6 बोरी दस्तावेज जब्त

 

मौसम विभाग के अनुसार, हिमालय तराई क्षेत्र समेत जम्मू कश्मीर में अगले 12 घंटे में पश्चिमी विक्षोभ के असर से तेज रफ्तार से हवा चलने और बादलों की आवाजाही रहने पर जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, उत्तराखंड समेत प्रदेश के पूर्वोत्तर इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की बौछारें गिरने की संभावना है।

 

सीकर में बड़ा हादसा: निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स की दीवार ढहने से एक दर्जन लोग दबे, रेस्क्यू जारी

 

फिलहाल पश्चिमी राजस्थान में मौसम का मिजाज गर्म बना रहा है। दिन के अलावा रात के तापमान में उतार चढ़ाव दर्ज हो रहा है। वहीं पूर्वी इलाकों में रात में मौसम सर्द हो चला है। राजधानी जयपुर में अधिकतम व न्यूनतम तापमान स्थिर रहा है, लेकिन हवा में नमी कम होने से मौसम शुष्क बना हुआ है।

 

दिवाली से पहले रोडवेज का ऑफर, 80 पार के बुजुर्ग को नि:शुल्क यात्रा, सहयोगी साथ तो उसे भी 50 फीसदी छूट

 

आज दोपहर 1 बजे जयपुर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में आज दिन में छितराए बादल छाए रहने व अधिकतम तापमान में आंशिक गिरावट होने की संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो