scriptWeather Update: कोरोना वायरस के खतरे के बीच राजस्थान के इन 13 जिलों में ऑरेंज अलर्ट | rajasthan weather forecast: 24 march 2020 | Patrika News

Weather Update: कोरोना वायरस के खतरे के बीच राजस्थान के इन 13 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2020 11:01:04 am

Submitted by:

santosh

कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा पहले ही प्रदेश पर मंडरा रहा है। दूसरी तरफ आसमान में छाई काली घटाओं से मौसमी बीमारियां फैलने की आशंका बढऩे लगी है।

weather.jpg

जयपुर। कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा पहले ही प्रदेश पर मंडरा रहा है। दूसरी तरफ आसमान में छाई काली घटाओं से मौसमी बीमारियां फैलने की आशंका बढऩे लगी है। प्रदेश में अगले दो तीन दिन फिर से मौसम का मिजाज बिगडऩे की आशंका है। मध्य राजस्थान के इलाकों में सक्रिय चक्रवाती तंत्र के असर से मौसम ने पलटा खाया और सोमवार सुबह राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में छाई घनघोर घटाओं के साथ छितराई बौछारें गिरने पर मौसम सर्द रहा। मौसम विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी व उत्तरी इलाकों के 19 जिलों में अगले एक दो दिन मेघगर्जन के साथ बारिश होने व तेज गति से हवा चलने की चेतावनी दी है। मौसम वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान के अनुसार बारिश होने पर हवा में नमी बढऩे से रात के तापमान में आंशिक गिरावट होने की संभावना है।

 

ओलावृष्टि की भी आशंका
बीते 24 घंटे में उदयपुर,जोधपुर समेत कई जिलों में छितराई बौछारें गिरी। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर,अजमेर, जयपुर, झुंझुनूं,करौली, कोटा, सीकर, सवाई माधोपुर और टोंक जिलों में एक दो स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बारिश व ओलावृष्टि और करीब 30—40 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से तेज हवा चलने की चेतावनी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगामी 26 मार्च तक मौसम के मिजाज में बदलाव होने व अंधड़ के साथ प्रदेश के कई इलाकों में छितराई बौछारें गिरने की आशंका है।

 

जयपुर में बदला मौसम राजधानी में बीती रात से शुरू हुई बादलों की आवाजाही और सोमवार सुबह शहर में छाई घनघोर घटाओं के बीच सूर्यदेव भी खामोश रहे। धूप नहीं खिलने पर मौसम सर्द रहा। वहीं शहर के कई इलाकों में अलसुबह गिरी छितराई बौछारों ने मौसम सर्द कर दिया। बादल छाए रहने पर हालांकि शहर में सुबह दिन के तापमान में बढ़ोतरी रही और सुबह छह बजे शहर का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ। लेकिन सुबह करीब 13 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से शहर में बही उत्तर पूर्वी हवा के असर से पारे में बढ़़ोतरी के बावजूद मौसम सर्द रहा। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार सोमवार को शहर में दिन में बादल छाए रहने व धूप की आंखमिचौनी रहने की संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो