प्रदेश में कहीं तेज धूलभरी हवाओं का अंदेशा तो कहीं हो सकती है मूसलाधार बारिश

प्रदेश में कहीं तेज धूलभरी हवाओं का अंदेशा तो कहीं हो सकती है मूसलाधार बारिश

abdul bari | Publish: Jun, 26 2019 12:35:06 AM (IST) | Updated: Jun, 26 2019 02:10:21 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

मौसम विभाग के अनुसार ( Weather Alert Rajasthan ) अगले 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान में तेज रफ्तार से धूलभरी हवाएं चलने का अंदेशा है। तो वहीं दूसरी ओर पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश ( heavy rain in rajasthan ) होने की संभावना जताई गई है।

जयपुर
प्रदेश में कई जगह मंगलवार को जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार ( Weather Alert Rajasthan ) अगले 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान में तेज रफ्तार से धूलभरी हवाएं चलने का अंदेशा है। तो वहीं दूसरी ओर पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश ( heavy rain in Rajasthan ) होने की संभावना जताई गई है।


विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में एक-दो स्थानों पर 30-40 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज़ हवाऐं चलने के साथ साथ के धूलभरी आंधी/मेघगर्जन और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

 

heavy rain in rajasthan

पूर्वी राजस्थान के अजमेर, दौसा, सवाई माधोपुर,जयपुर टोंक चित्तोड़गढ़, कोटा, बूंदी बांरा, झालावाड़, उदयपुर, पाली में आगामी 24 घंटों में बारिश की संभावना जताई गई है। इनमें कई जगहों पर मूसलाधार बारिश ( monsoon 2019 in rajasthan ) भी हो सकती है।

जैसलमेर में हुई जोरदार बारिश

जैसलमेर में मंगलवार को मौसम बदलते ही जमकर बादल बरसे। शहर में करीब आधे घंटे तक लगातार हुई झमाझम बारिश ( monsoon in rajasthan ) से तालाबों व पोखरों में पानी की आवक हुई। बारिश के बाद गड़ीसर तालाब का नजारा आम दिनों की तुलना में अलग ही देखने को मिला। इस दौरान बच्चों ने बारिश में नहाने का लुत्फ उठाया। वहीं बारिश ने मौसम को भी शीतल कर दिया, जिससे आमजन को भी गर्मी से राहत मिली। गत दिनों से उमस व गर्मी से बेहाल स्वर्णनगरी के बाशिंदों को गर्मी से राहत मिली। इस बीच मौसम के बदले मिजाज से जन-जीवन भी प्रभावित हुआ। तेज बारिश के चलते जिले में कई जगह नुकसान होने की भी खबर है।

 

heavy rain in rajasthan

यहां लगी तेज बारिश की झड़ी

बात उदयपुर की हो तो यहां भी शहर व आसपास के क्षेत्रों में मूसलाधार बरसात ( Rain in udaipur ) हुई। आसमान में ऐसी काली घटाएं छाई कि एकाएक अंधेरा हो गया और बारिश की तेज झड़ी लग गई। तेज बरसात लगभग आधे घंटे तक जमी। बारिश की ऐसी झड़ी देखकर लोगों के चेहरे खिल उठे।

मंगलवार सुबह से गर्मी व उमस से लोगों का बुरा हाल था। दोपहर 2 बजे तक आसमान में काली घटाएं घिर आईं और देखते ही देखते तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश और अंधेरे के कारण वाहनचालकों को हैडलाइट्स जलानी पड़ गई। तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया। वहीं, कई जगहों पर बिजली गुल हो गई।

 

यह खबरें भी पढ़ें..

भाईयों में हुआ झगड़ा, छोटे भाई ने बेटो के साथ मिलकर कुल्हाड़ी से गला काटकर बेरहमी से की हत्या

जानिए, MP हनुमान बेनीवाल के बारे में सब कुछ, गांव का एक लड़का संघर्ष के बूते कैस पहुंचा संसद तक...

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned