script

राजस्थान में सर्दी फिर देगी दस्तक, इन 12 जिलों में बारिश-ओलावृष्टि की चेतावनी

locationजयपुरPublished: Feb 26, 2020 03:48:30 pm

राजस्थान में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पारे में और बढ़ोतरी होगी। इसके बाद 28 से बारिश और ओले गिरने की चेतावनी दी गई है।

बारिश के साथ गिरे ओले, फसलों को नुकसान, मौसम विभाग का अनुमान फिर होगी तेज बारिश

बारिश के साथ गिरे ओले, फसलों को नुकसान, मौसम विभाग का अनुमान फिर होगी तेज बारिश

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पारे में और बढ़ोतरी होगी। इसके बाद 28 से बारिश और ओले गिरने की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान के आसपास एक परिसंचरण तंत्र बनने की संभावना जताई गई है।

 

इसके प्रभाव से राज्य के बीकानेर, जोधपुर, जयपुर तथा भरतपुर संभाग के जिलों में 28 और 29 फरवरी को कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होगी। वहीं वज्रपात एवं ओलावृष्टि होने की चेतावनी दी गई है। इधर, सर्दी कम होने से गर्मी का असर दिखने लगा है। लेकिन बारिश और ओले के बाद एक बार फिर सर्दी की दस्तक होगी।

 

मौसम विभाग के मुताबिक 28 फरवरी को पश्चिी राजस्थान के जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर तथा पूर्वी राजस्थान के सीकर और झुंझुनूं जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है। यहां कुछ स्थानों पर 40 किमी की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

 

वहीं 29 फरवरी को श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू तथा पूर्वी राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अलवर, दौसा और भरतपुर में ओलावृष्टि हो सकती है तथा 40 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार, एक नया पश्चिमी विक्षोभ 27 फरवरी की रात से प्रभावी हो सकता है जो पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो