राजस्थान मौसम अपडेट, यहां हुई मूसलाधार बारिश, 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

जयपुर शहर सहित प्रदेशभर में फिर से बारिश का दौर शुरू हो चुका है। आगामी चार से पांच दिनों में मानसून में ओर सक्रियता देखने को मिलेगी।

By: santosh

Updated: 30 Aug 2020, 04:08 PM IST

जयपुर। शहर सहित प्रदेशभर में फिर से बारिश का दौर शुरू हो चुका है। आगामी चार से पांच दिनों में मानसून में ओर सक्रियता देखने को मिलेगी। रविवार को राजधानी जयपुर का मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया, सुबह से बादलों की आवाजाही के बीच शहरभर में रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। इससे मौसम ठंडा होने के साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं बीते दो दिनों से शहरवासियों को गर्मी और उमस से राहत मिली। शाम को जयपुर में मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

आज यहां तेज बारिश की चेतावनी :
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को जयपुर, अजमेर, बूंदी, बारां, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा, सवाईमाधोपुर, डूंगरपुर, राजसमंद, टोंक, अलवर, सीकर, सिरोही, जालौर, नागौर और पाली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ व आसपास लगने वाले मध्यप्रदेश के ऊपरी इलाके में कम दबाव का क्षेत्र बनने से मानसून सामान्य स्थिति में सक्रिय है। इस परिस्थिति में सोमवार शाम तक पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।

यहां मूसलाधार बारिश:
बीते 24 घंटे की बात की जाए तो सबसे ज्यादा आज सुबह तक झमाझम बारिश डूंगरपुर, बांसवाड़ा और उदयपुर में दर्ज की गई। डूंगरपुर के आसपुर में 362 एमएम, बांसवाड़ा के लोहारिया में 150, साबला में 202, निठुआ में 195, झालवाड़ के डग में 188, बांसवाड़ा के लोहारिया में 150, भूंगड़ा में 141, बांसवाड़ा तहसील में 122, उदयपुर के कोटड़ा में 108, सलुंबर में 105 एमएम बारिश दर्ज की गई।

latest weather update weather update

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned