राजस्थान में सर्दी से छूटी धूजनी, रविवार से बारिश का दौर शुरू होने की संभावना

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो चुका है। वहीं रविवार से प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होने की भी संभावना है।

By: santosh

Published: 09 Dec 2017, 10:26 AM IST

जयपुर। राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो चुका है। वहीं रविवार से प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होने की भी संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि रविवार से तीन दिन तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश शुरू होगी और इस बारिश का दौर अगले तीन दिन तक रहेगा।

 

वहीं राजधानी जयपुर में बीती रात तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई, लेकिन कड़ाके की सर्दी के चलते लोगों की कंपकपी छूट गई है। वहीं सीकर के फतेहपुर में दूसरे दिन भी पारा जमाव बिंदु पर दर्ज किया गया।

 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में भले ही ओखी तूफान का असर खत्म हो गया है, लेकिन मौसम में फिर से बदलाव होगा। पाकिस्तान की ओर से सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ के चलते कल से तीन दिन तक प्रदेश में बादलों की आवाजाही शुरू होने के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।

 

मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को पूरे प्रदेश में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश से प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हेागा। वहीं राजधानी जयपुर में रात के तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई, लेकिन आज सुबह जैसे ही लोग घरों से निकले सर्दी के तेवरों से लोगों की कंपकंपी बंध गई।

 

रात में सर्दी से ठिठुरन बढ़ी

लोग अलाव जला कर सर्दी से बचने के जतन करते दिखे। बीती रात राजधानी जयपुर का तापमान 10.8 डिग्री दर्ज किया गया। राजधानी का आसमान साफ होने से दिन में लोगों को सर्दी से निजात मिली, लेकिन रात में सर्दी से ठिठुरन बढ़ गई। वहीं सीकर के फतेहपुर में लगातार दूसरे दिन भी पारा जमाव बिंदु से नीचे दर्ज किया गया। शनिवार सुबह फतेहपुर का तापमान 0.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं शुक्रवार को यहां का तापमान 0.8 डिग्री दर्ज किया गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned