ALERT!राजस्थान में कहर बनकर आई बारिश, बारां के कवाई में आधा दर्ज मकान गिरे, मलबे में दबने से दो बच्चों की मौत

ALERT!राजस्थान में कहर बनकर आई बारिश, बारां के कवाई में आधा दर्ज मकान गिरे, मलबे में दबने से दो बच्चों की मौत

rohit sharma | Publish: Sep, 08 2018 04:39:04 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

बारां ।

प्रदेश में बारिश ने अपना कहर ढहाना शुरू कर दिया है। राजस्थान के बारां जिले में चल रही तेज बारिश के चलते बाढ़ के हालत बन गए हैं। वहीं जिले के कई गाँवों में तबाही का मंजर देखा जा सकता है। पिछले 24 घंटों में हुई तेज बारिश से बारां में भयावह स्थिति हो गई है और कई जगह मकान ढह गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार बारां के कवाई में आधा दर्ज मकान भारी बारिश के चलते गिर गए हैं। वहीं मलबे में दबने से दो बच्चों की मौत की सूचना भी है।

बारां जिले के खेतों में जलभराव से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारां जिले के मऊ तहसील मांगरोल क्षेत्र में बारां--ईटावा मार्ग पर फलाले की पुलिया पर आया पानी उफान मार गया है वहीं लोग जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे हैं।

वहीं प्रदेश के झालावाड़ में भी तेज बारिश का दौर बना हुआ है। जिले के सोजपुर कस्बे में रात 10 बजे से बारिश का दौर जारी रहा। सुबह 4 बजे से एक घंटे तक मूसलाधार बारिश से खेत खलिहान लबालब हो गए। नालो में उफान आ गया खेतो में खड़ी फसले जलमग्न हो गयी। 5 बजे से रिमझिम बारिश के साथ तेज हवाओं का दौर जारी है। साथ ही झालावाड़ के भीमसागर में 78 एमएम बारिश दर्ज हुई है और बांध में लगातार पानी की आवक से बांध का जलस्तर 1007.80 पहुंच गया है।


आधा दर्जन जिलों में मूसलाधार के बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी पाकिस्तान की ओर सक्रिय चक्रवाती तंत्र पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ रहा है। वहीं मध्यप्रदेश के उत्तर पश्चिमी हिस्सों में बने निम्न वायुदाब क्षेत्र के असर से प्रदेश के उत्तर पूर्व और दक्षिण के कुछ जिलों में अगले चौबीस घंटे में भारी बारिश होने का अनुमान है। विभाग ने आज भरतपुर, अलवर, सवाई माधोपुर और धौलपुर में भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के पश्चिमी जिलों को फिलहाल अच्छी बारिश का इंतजार करना पड़ रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned