scriptRajasthan Weather Forecast : IMD Orange alert of Rain and Hailstorm in Rajasthan | राजस्थान में अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट | Patrika News

राजस्थान में अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2023 04:55:18 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Forecast : राजस्थान में अगले 24 घंटे में मौसम का मिजाज बदल जाएगा। पश्चिमी विक्षोम के असर से 26 नवंबर से प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Rajasthan Weather Forecast : IMD Orange alert of Rain and Hailstorm in Rajasthan

जयपुर। राजस्थान में अगले 24 घंटे में मौसम का मिजाज बदल जाएगा। पश्चिमी विक्षोम के असर से 26 नवंबर से प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 28 नवंबर से तंत्र का असर धीरे-धीरे कमजोर होने से मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी।

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार पश्चिमी विक्षोम के असर से दक्षिणी राजस्थान के जोधपुर व उदयपुर संभाग के जिलों में 25 नवंबर रात से मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां शुरु होने की संभावना है। वहीं 26 नवंबर को अरब सागर की खाड़ी से हवाएं के साथ नमी आने से इस तंत्र का असर बढ़ सकता है। इसके प्रभाव से जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा व जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने व कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। 27 नवम्बर को कोटा, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में बरसात जारी रहने की संभावना जताई है। इसके बाद 28 नवंबर से इस तंत्र का असर धीरे-धीरे कमजोर होगा और मौसम शुष्क हो जाएगा।

इन जगहों पर भी होगी बरसात
26 नवंबर को अरब सागर की खाड़ी से हवाओं के साथ नमी आने से इस तंत्र का असर बढ़ जाएगा। इसके असर से बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, जालोर और पाली में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टी होने की संभावना है। इसके अलावा अजमेर, बूंदी, जयपुर, झालावाड़, टोंक, बाड़मेर, जोधपुर और नागौर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 27 नवंबर को अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, झालावाड़, करौली, कोटा व सवाईमाधोपुर बारिश हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो