जयपुर सहित 17 जिलों में कोल्ड डे घोषित, कई जिलों में फिर स्कूलों की छुट्टियां घोषित

मध्य प्रदेश के वायु चक्रवात का असर दूसरे दिन भी राजस्थान में, शुक्रवार से और बढ़ेगी सर्दी, जयपुर सहित 17 जिलों में कोल्ड डे घोषित, अलवर और भरतपुर में गिरे ओले

जयपुर। मध्य प्रदेश के उपर वायु चक्रवात का असर दूसरे दिन भी प्रदेश में रहा। कई जिलों में गुरुवार को बारिश हुई। अलवर और भरतपुर जिले में कई स्थानों पर बारिश के साथ ओले गिरे। अलवर जिले के बड़ौदामेव, खैरथल, अलवर शहर, राठ क्षेत्र में बारिश हुई। वहीं मीणावाटी के पिनान, रैणी और धमरेड़ आदि गांवों में ओलावृष्टि हुई है। उधर तेज सर्दी के चलते झुंझुनूं व चूरू में स्कूलों में दो दिन की छुट्टी कर दी गई। वहीं जोधपुर में पहली से आठवीं तक की कक्षाओं का समय प्रात: 10 बजे से कर दिया गया है।


बारिश से धनिए की फसल में नुकसान होने की आशंका है। जयपुर में सुबह आठ बजे कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। दिन का अधिकतम तापमान 18.4 डिग्री रहा। कोटा जिले के इटावा, सुल्तानपुर में करीब और सांगोद में बारिश हुई। बूंदी, धौलपुर, झालावाड़, बारां, नागौर, भीलवाड़ा, जयपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में मावठ और कोहरे से मौसम सर्द बना रहा। दिनभर ठंड़ी हवाएं चली। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को शीतलहर के साथ न्यूनतम पारे में गिरावट आएगी। इधर अचानक सर्दी बढ़ने के साथ ही चूरू व झुंझुनूं में स्कूलों में एक से आठवीं तक कक्षाआों की 18 जनवरी तक दो दिन की छुट्टी कर दी। वहीं, जोधपुर में आठवीं तक के स्कूलों का समय सुबह 10 बजे तक कर दिया।

मकर संक्रांति के बाद हुई तेज सर्दी से जयपुर में भी बच्चों के हाल बेहाल है। गौरतलब है कि जिला कलक्टर जयपुर में दो बार स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर चुके हैं। कलक्टर की घोषणा के बाद 13 जनवरी को ही पहली से आठवीं तक के स्कूल खोले गए। इसके बाद फिर से सर्दी बढ़ गई। जिससे बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


आगे क्या
मौसम विभाग के अनुसार सीकर, झुंझुनू, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाइमाधोपुर, टोंक, कोटा, झालावाड़, बूंदी, श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर शीत दिन रहेगा। तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट आएगी।


कहां क्या पारा
सीकर : 7.5
बाड़मेर : 9.7
एरिनपुरा रोड : 6.8
जैसलमेर :7.2
बीकानेर : 7.8
चूरू : 7.2
श्रीगंगानगर : 4.8
फतेहपुर : 6 डिग्री

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned