scriptराजस्थान में यहां पूरे दिन रिमझिम बारिश व ओले, 13 जिलों में बरसात व ओलावृष्टि का अलर्ट जारी | rajasthan weather forecast rain and Hailstorm Warning | Patrika News

राजस्थान में यहां पूरे दिन रिमझिम बारिश व ओले, 13 जिलों में बरसात व ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2020 08:58:06 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

बीकानेर के शहरी ग्रामीण अंचल में सोमवार को पूरे दिन रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा। गांवों में कई जगहों पर बारिश के साथ ओले गिरने के भी समाचार हैं।

राजस्थान में यहां पूरे दिन रिमझिम बारिश व ओले, 13 जिलों में बरसात व ओलावृष्टि का अलर्ट जारी
जयपुर। बीकानेर के शहरी ग्रामीण अंचल में सोमवार को पूरे दिन रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा। गांवों में कई जगहों पर बारिश के साथ ओले गिरने के भी समाचार हैं। दिनभर में करीब 2.8 एमएम बारिश हुई जिससे तापमान में 9.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा चूरु और जैसलमेर में बूंदाबांदी हुई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 जिलों में बरसात व ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है।
बीकानेर में अलसुबह से सर्द हवा के साथ बूंदाबांदी होने लगी जो दिन निकलने तक हल्की बारिश में तब्दील हो गई। बादल छाए रहने से दिनभर सूरज के दर्शन भी नहीं हुए। मौसम विभाग के अनुसार सुबह 8.30 बजे तक तेज बारिश हुई जो 0.7 एमएम दर्ज की गई। इसके बाद 8.30 बजे से 11.40 बजे तक रिमझिम बारिश हुई जो 5.2 एमएम दर्ज की गई। वहीं 5.30 बजे तक बादलों की गर्जना भी होती रही। सोमवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
चूरू में कोहरे संग बूंदाबांदी
सीकर. चूरू जिले में बूंदाबांदी के बाद चली नम हवाओं ने आमजन को ठिठुरा दिया। बादलों के छाए रहने के कारण सीकर में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री उछलकर 13.5 डिग्री पहुंच गया। दोपहर बाद मौसम खुला लेकिन कुछ देर बाद फिर बादल छा गए।
यह है मौसम विभाग की चेतावनी
मौसम विभाग के मुताबिक 29 जनवरी को पूर्वी राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली में बरसात के साथ ओले गिर सकते हैं। हालांकि इस दिन पश्चिमी राजस्थान में इसका असर नहीं रहेगा। जबकि 30 जनवरी यानि गुरुवार को भी सीकर, झुंझुनूं, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली के अलावा पश्चिमी जिलों श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व चूरू में घना कोहरा देखने को मिल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो