scriptलो! हो गई तैयारी, रोडवेज ने भी कसी कमर, लक्खी मेले में आपको नहीं आएगी परेशानी, ये भी करेंगे आपका सहयोग | 24 hours reservation center will Khatushyam | Patrika News

लो! हो गई तैयारी, रोडवेज ने भी कसी कमर, लक्खी मेले में आपको नहीं आएगी परेशानी, ये भी करेंगे आपका सहयोग

locationसीकरPublished: Feb 21, 2017 01:06:00 pm

Submitted by:

dinesh rathore

मेले में पिछले साल की तुलना में 10 बस ज्यादा चलाए जाने की योजना है। प्लान तैयार होने के गाडिय़ों के प्रबंधन की व्यवस्था शुरू कर दी है।

बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले के लिए राजस्थान रोडवेज ने योजना बना ली है। मेले के दौरान निगम की ओर से इस बार 120 बसों का संचालन किया जाएगा। झुंझुनूं, खेतड़ी, कोटपूतली सीकर डिपो का भी सहयोग लिया जाएगा। मेले में पिछले साल की तुलना में 10 बस ज्यादा चलाए जाने की योजना है। प्लान तैयार होने के गाडिय़ों के प्रबंधन की व्यवस्था शुरू कर दी है। मेले के लिए राजस्थान के अन्य डिपो से 70 बसों की व्यवस्था की जा रही है। अगले सप्ताह तक डिपो को 20 नई बसें मिल जाएगी। 
इन डिपो पर रहेगी जिम्मेदारी: सीकर डिपो की ओर से मेले को दो चरण में चलाया जाएगा। पहला चरण दो से पांच मार्च तक चलेगा। दूसरा चरण सात से नौ मार्च तक चलेगा। पहले चरण में बस का संचालन सीकर डिपो की बसों से होगा। दूसरे चरण में खेतड़ी, कोटपूतली, झुंझुनूं व सीकर डिपो से बसों का संचालन किया जाएगा। मंढ़ा मोड व गणेशपुरा मोड पर लगाई जाएगी। जहां छह मार्च से चार-चार कर्मचारी तीन पारी में ड्यूटी देंगे।
एक ऐसा अस्पताल, जहां बिना दवाइयों के हो जाता है इलाज! यहां तो स्टाफ की भी नहीं पड़ती जरूरत

आरक्षण काउंटर

खाटू मेले में राजस्थान पथ परिवहन निगम की ओर से इस बार आरक्षित सीटों पर सफर करवाने के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए खाटूश्यामजी धर्मशाला में आरक्षण काउंटर पांच मार्च से शुरू हो जाएगा। जो होली के बाद तक चलेगा। जहां बुकिंग करवा कर वोल्वो, एसी व डीलक्स बसों बुकिंग की जाएगी। आरक्षित सभी सीटों की बुकिंग के बाद ही महिलाओं को सामान्य सीट दी जाएगी। आरक्षित सीटों पर महिलाओं की संख्या कम रही तो गाड़ी रवानगी के समय दूसरे यात्रियों को खाली रही सीटें आवंटित की जाएंगी।
खाटू पहुंचे हरियाणा के पूर्व सीएम, श्याम दर्शन कर किसकी खुशहाली के लिए मांगी मन्नत

जयपुर व दिल्ली में मिलेगी सुविधा

दो मेला ग्राउंड बनाए गए हैं। पहला मेला ग्राउंड जयपुर सिंधी कैम्प व दूसरा मेला ग्राउंड खाटूश्यामजी में बनेगा। मुख्य प्रबंधक केएस मीणा ने बताया कि खाटूश्यामजी मेला ग्राउंड में निगम की ओर यात्रियों के पानी, बिजली की व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा जयपुर सिंधी कैम्प, दिल्ली के सराए काले खां व धौलाकुआं से कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो