गर्मी ने किया बेहाल, 17 जिलों में तापमान 40 डिग्री से अधिक, जानें कब से पलटेगा मौसम

प्रदेश में इन दिनों गर्मी के कारण लोग बेहाल हैं। गुरुवार को भी राजधानी समेत प्रदेश के 17 जिलों में तापमान 40 डिग्री से अधिक रेकॉर्ड किया गया। गर्म हवा और तेज धूप के कारण पंखे कूलर भी फेल रहे।

By: kamlesh

Published: 10 Jun 2021, 09:43 PM IST

जयपुर। प्रदेश में इन दिनों गर्मी के कारण लोग बेहाल हैं। गुरुवार को भी राजधानी समेत प्रदेश के 17 जिलों में तापमान 40 डिग्री से अधिक रेकॉर्ड किया गया। गर्म हवा और तेज धूप के कारण पंखे कूलर भी फेल रहे। शुक्रवार को भी गर्मी तेवर दिखाएगी मगर शनिवार से मौसम एक बार फिर से पलटेगा।

गुरुवार को जयपुर, कोटा, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, वनस्थली, अलवर, पिलानी, सीकर, चित्तौडगढ़़, फलौदी, सवाई माधोपुर, करौली और पाली का तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा। प्रदेश में श्रीगंगानगर 45.3 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे अधिक गर्म रहा। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा।

12 से 14 जून तक आंधी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार 12 जून से 14 जून तक प्रदेश के विभिन्न भागों में तेज हवाएं चलने की संभावना है। 12 जून से प्रदेश के पूर्वी भाग में अलवर, भरतपुर, बारां, धौलपुर, झुंझुनू, झालावाड़, सीकर और पश्चिमी राजस्थान में चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती हैं।

Weather forecast

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned