Rajasthan Weather: हाड़ौती में दूसरे दिन भी मावठ, अलवर और भरतपुर में गिरे ओले

Current weather in Rajasthan: हाड़ौती में गुरुवार को भी मावठ गिरी। अलवर और भरतपुर जिले में कई स्थानों पर बारिश के साथ ओले गिरे।

जयपुर। हाड़ौती में गुरुवार को भी मावठ गिरी। अलवर और भरतपुर जिले में कई स्थानों पर बारिश के साथ ओले गिरे। अलवर जिले के बड़ौदामेव, खैरथल, अलवर शहर, राठ क्षेत्र में बारिश हुई। वहीं मीणावाटी के पिनान, रैणी और धमरेड़ आदि गांवों में ओलावृष्टि हुई है। मावठ से धनिए की फसल में नुकसान होने की आशंका है। कोटा जिले के इटावा, सुल्तानपुर में करीब और सांगोद में बारिश हुई। बूंदी, धौलपुर, झालावाड़, बारां, नागौर, भीलवाड़ा सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में मावठ और कोहरे से मौसम सर्द बना रहा।

10.1 एमएम बारिश दर्ज
भरतपुर. दिनभर बरसे पानी से लोग सर्दी में ठिठुरते नजर आए। सूरज की एक किरण भी लोगों को दिखाई नहीं दी। बुधवार बीती रात से गुरुवार शाम तक कहीं चना आकार के ओले गिरे तो कहीं तेज व रुक-रुककर बारिश का दौर चलता रहा। जिले में सुबह से शाम तक 10.1 एमएम बारिश दर्ज की गई। कुम्हेर, कामां, बयाना, रूपवास क्षेत्र में बारिश के साथ ओले गिरे और भरतपुर शहर, जनूथर, सीकरी, नगर, हलैना, सेवला, उच्चैन, नदबई, सेवर आदि में बारिश हुई। जिले में बारिश के कारण धुंध छाई रही।

कल तक और बढ़ाया स्कूलों का समय
जोधपुर. शहर में पड़ रही तेज सर्दी के मद्देनजर शिक्षा विभाग ने कक्षा 1 से 8 के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का समय सुबह 10 बजे से कर रखा है, इस आदेश को शनिवार तक और बढ़ा दिया है। शिक्षा विभाग जोधपुर मंडल के संयुक्त निदेशक प्रेमचंद सांखला ने कहा कि जिले के समस्त सीबीएसई,निजी विद्यालय व सरकारी विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा 1 से 8 के विद्यार्थियों का विद्यालय समय सुबह 10 बजे से रहेगा।
शेखावाटी में शीतलहर का जोर

सीकर. मकर संक्रांति के बाद दूसरे दिन गुरुवार को शेखावाटी शीतलहर की चपेट में रहा। सुबह कई स्थानों पर कोहरा छाया। मौसम विभाग के अनुसार 19 जनवरी को शेखावाटी में मौसम खुला रहेगा। 17,18 जनवरी को शीतलहर का प्रकोप रहेगा। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 6 डिग्री दर्ज किया।

तेज सर्दी के चलते आठवीं तक के विद्यालयों में तीन दिन छुट्टी
झुंझुनूं. अंचल में चल रही शीतलहर के चलते कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों का दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है। कलक्टर रवि जैन ने 17 व 18 जनवरी को अवकाश घोषित किया है। वहीं 19 जनवरी का रविवार होने के चलते स्कूलों में अवकाश रहेगा। ऐसे में बच्चों को 20 जनवरी को स्कूल आना होगा। शिक्षकों को पूर्व निर्धारित समय पर विद्यालय में आना होगा।

kamlesh Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned