scriptrajasthan weather forecast today 17 june 2022 | राजस्थान में प्री मानसून बारिश से बह निकले झरने व नाले, बिजली गिरने से किसान की मौत | Patrika News

राजस्थान में प्री मानसून बारिश से बह निकले झरने व नाले, बिजली गिरने से किसान की मौत

राजस्थान में शुक्रवार को कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। सवाईमाधोपुर, अलवर और झालावाड़ में जोरदार बारिश हुई।

जयपुर

Published: June 17, 2022 08:51:05 pm

राजस्थान में शुक्रवार को कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। सवाईमाधोपुर, अलवर और झालावाड़ में जोरदार बारिश हुई। प्रदेश में सर्वाधिक बारिश सवाईमाधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा में 53 (2 इंच)और खण्डार में 53 मिमी (2 इंच) दर्ज की गई। इसके अलावा अलवर में 35 मिमी (1.4 इंच) बारिश दर्ज हुई।

rajasthan weather forecast today 17 june 2022

अलवर शहर सहित जिले में अनेक स्थानों पर बारिश हुई। शहर में ऐतिहासिक किशनकुण्ड के झरने बह निकले वहीं नालों, सड़कों पर पानी बहने लगा। झालावाड़ में जोरदार बारिश हुई। सारोलाकला कस्बे में आकाशिय बिजली गिरने से किसान की मौत हो गई। जयपुर के आसमां में बादलों की आवाजाही लगी रही, धूप भी निकली और शाम को मौसम बदल गया। तेज हवा के साथ शहर के विभिन्न इलाकों में हल्की बरसात दर्ज की गई। प्रदेश में सीकर, चूरू, बीकानेर को छोड़कर अधिकांश शहरों का दिन का पारा 40.0 डिग्री सेल्सियस से कम रिकॉर्ड हुआ है। प्रदेश में सबसे अधिक दिन का पारा चूरू का 42.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

आगे क्या
मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के जिलों में मानसून पूर्व की गतिविधियां आगामी चार-पांच दिनों के दौरान जारी रहेगी। इस दौरान दोपहर के बाद गर्जन के साथ कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं तेज हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान उदयपुर संभाग के जिलों में भी छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में आगामी चार-पांच दिनों तक मानसून पूर्व की गतिविधियां जारी रहेगी। इस दौरान बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू जिला में मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज दर्जे की बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में कहीं-कहीं तेज अंधड़ भी दर्ज किया जा सकता है। जोधपुर संभाग के ज्यादातर इलाकों में आगामी चार-पांच दिनों में मौसम मुख्यत: शुष्क बना रहेगा।

बारिश से बह निकले झरने व नाले
अलवर. शहर सहित जिले में अनेक स्थानों पर बारिश हुई। ऐतिहासिक किशनकुण्ड के झरने बह निकले वहीं नालों, सड़कों पर पानी बहने लगा। अलवर शहर में 35 मिमी बरसात दर्ज की गई। बहादरपुर में 13, बहरोड़ में 5, राजगढ़ में 3, मंगलसर में 18 , जयसमंद में 5 और सिलीसेढ़ में 7 मिमी बरसात हुई।

कोटा व झालावाड़ में प्री-मानसून की झमाझम
हाड़ौती अंचल में प्री-मानसून की झमाझम बारिश हुई। कोटा में गुरुवार रात से शुक्रवार तड़के तक बरसात का दौर जारी रहा। तड़के 5.30 बजे तक 22.8 एमएम यानी करीब एक इंच बारिश दर्ज की गई। रात 8 बजे तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। झालावाड़ जिले के कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश हुई। मनोहरथाना में जोरदार बारिश हुई। झालरापाटन क्षेत्र में भी करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई। सारोलाकलां में एक घंटे मूसलाधार बारिश हुई। सारोलाकलां कस्बे के उमरिया गली स्थित कुएं पर शुक्रवार दोपहर बिजली गिरने से किसान की मौत हो गई। बारां जिले के मांगरोल में शाम को 40 मिनट तक झमाझम बारिश हुई। देर शाम तक बरसात का दौर जारी रहा। इससे सड़कों और गलियों में पानी बह निकला।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें ListVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसMaharashtra: खाने को लेकर कैटरिंग मैनेजर पर भड़के शिवसेना MLA संतोष बांगर, कर्मचारी को जड़ दिए थप्पड़कश्मीरी पंडित की हत्या मामले में सामने आई मनोज सिन्हा, महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहाराजस्थान के अलवर जिले में मॉब लिंचिंग, बेरहमी से पिटाई के बाद शख्स की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.