scriptराजस्थान मौसम: शीतलहर ने छुड़ाई लोगों की कंपकंपी, माउंटआबू में पारा 1.4 डिग्री सेल्सियस | rajasthan weather forecast today 2 february 2020 | Patrika News

राजस्थान मौसम: शीतलहर ने छुड़ाई लोगों की कंपकंपी, माउंटआबू में पारा 1.4 डिग्री सेल्सियस

locationजयपुरPublished: Feb 02, 2020 08:33:54 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

प्रदेश में बीते एक सप्ताह से बदलते मौसम के चलते लोग खासा परेशान हो रहे हैं। दिन में जहां तीखी धूप लोगों को सता रही है तो वहीं सुबह और शाम चलने वाली शीतलहर लोगों की कंपकंपी भी छुड़ा रही है।

राजस्थान मौसम: शीतलहर ने छुड़ाई लोगों की कंपकंपी, माउंटआबू में पारा 1.4 डिग्री सेल्सियस
जयपुर। प्रदेश में बीते एक सप्ताह से बदलते मौसम के चलते लोग खासा परेशान हो रहे हैं। दिन में जहां तीखी धूप लोगों को सता रही है तो वहीं सुबह और शाम चलने वाली शीतलहर लोगों की कंपकंपी भी छुड़ा रही है।
अर्बुदांचल की वादियों में सर्दी का सितम जारी है। रविवार को लोग सवेरे देर तक रजाइयों में ही दुबके रहे। रात के समय सर्दी से बचने को रूम हीटर चलाए। न्यूनतम तापमान 1.4 व अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रात को पड़ी ओस सवेरे बर्फ में तŽदील हो गई।
मौसम विभाग के निदेशक शिव गणेश ने बताया कि सात दिन बाद एक सिस्टम विकसित होगा। इससे तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी। इसके बाद सर्दी का असर ज्यादा नहीं रहेगा। एक महीने अभी उत्तरी हवाओं का असर रहेगा।
इसके बाद मार्च से पश्विमी हवाओं का दौर शुरू होगा। इधर राजधानी में रविवार को भी दिन का तापमान 22.2 डिग्री तक पहुंच गया। वहीं रात का पारा 8.4 डिग्री रहा। हाड़ौती में मौसम में गलन बरकरार है। कोटा में रविवार को दिन में धूप निकली, लेकिन सर्द हवाओं ने गर्मी का अहसास नहीं होने दिया।
प्रदेश का तापमान

अजमेर 8.8
जयपुर 8.4
पिलानी 5.1
सीकर 4.0
कोटा 7.5
सवाई माधोपुर 8.8
डबोक 4.3
बाड़मेर 10.4
जैसलमेर 9.6
फलौदी —
बीकानेर 9.4
चूरू 4.6
श्रीगंगानगर 6.4

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो