scriptराजस्थान: फिर मौसम में बदलाव की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी | rajasthan weather forecast today 22 march 2020 | Patrika News

राजस्थान: फिर मौसम में बदलाव की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

locationजयपुरPublished: Mar 22, 2020 07:59:13 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

प्रदेश के कई जिलों में बीते 24 घंटे में बादलों की आवाजाही रही। बीती रात भरतपुर और अलवर जिले में छिटपुट बौछारें गिरी। जयपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में बीते 24 घंटे में मौसम शुष्क रहा।

rajasthan weather forecast today 22 march 2020

प्रदेश के कई जिलों में बीते 24 घंटे में बादलों की आवाजाही रही। बीती रात भरतपुर और अलवर जिले में छिटपुट बौछारें गिरी। जयपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में बीते 24 घंटे में मौसम शुष्क रहा।

जयपुर। प्रदेश के कई जिलों में बीते 24 घंटे में बादलों की आवाजाही रही। बीती रात भरतपुर और अलवर जिले में छिटपुट बौछारें गिरी। जयपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में बीते 24 घंटे में मौसम शुष्क रहा। बादलों की आवाजाही रहने पर दिन के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी हुई लेकिन रात में सर्द हवा चलने पर मौसम में ठंडक महसूस हुई। बाड़मेर जिले के विभिन्न गांवों में रविवार को हुई बेमौसम की बारिश से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। लीलसर सोडियार सहित चौहटन की विभिन्न गांव में बारिश के चलते फसल खराब हो गई।

निम्नतम न्यूनतम तापमान श्रीगंगानगर में 16.8 डिग्री और सर्वाधिक अधिकतम तापमान जैसलमेर में 35.5 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आगामी चार दिनों के लिए चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को राज्य में बाड़मेर, चूरू,जालौर, जोधपुर और नागौर जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ़्तार से एक दो स्थानों मेघगर्जन और तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है।
इसी प्रकार 24 मार्च को राज्य में बीकानेर, चूरू,हनुमानगढ़,नागौर,श्रीगंगानगर,अजमेर,जयपुर,झुंझुनू,करौली,कोटा,सीकर,सवाईमाधोपुर और टोंक जिले में एक दो स्थानों पर अचानक तेज हवा के साथ ओलवृष्टि हो सकती है।

25 मार्च की बीकानेर,चूरू,हनुमानगढ़,नागौर,श्रीगंगानगर,जैसलमेर, जोधपुर,बाड़मेर,अजमेर,अलवर,बारा,भरतपुर, भीलवाड़ा, दौसा,धौलपुर,जयपुर,झुंझुनू, करौली, कोटा,सीकर, सवाई माधोपुर और टोंक जिलों में 30 से 40 प्रति किलोमीटर के रफ़्तार से तेज हवा चल सकती है और बारिश हो सकती है।
भरतपुर, कोटा, जयपुर, और अजमेर संभाग में एक दो स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हलकी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक 26 मार्च को बीकानेर,चूरू,हनुमानगढ़,नागौर,श्रीगंगानगर,अजमेर,अलवर,बारा,भरतपुर,भीलवाड़ा,दौसा,धौलपुर,जयपुर,झुंझुनू,करौली,कोटा, सीकर,सवाई माधोपुर और टोंक जिलों में एक दो स्थानों पर मेघगर्जन के साथ तेज हवा चल सकती है और बारिश हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो