राजस्थान मौसम: आंधी-बारिश के साथ गिरे ओले, इन जिलों में बरसात और ओलावृष्टि की चेतवानी

राजधानी में मंगलवार रात अचानक मौसम पलट गया। रात नौ बजे बाद बारिश शुरू हो गई। करीब आधा घंटे तक बारिश का दौर चला। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। रात 10 बजे पारा 29 डिग्री दर्ज किया गया।

By: kamlesh

Published: 05 May 2020, 10:11 PM IST

जयपुर। राजधानी में मंगलवार रात अचानक मौसम पलट गया। रात नौ बजे बाद बारिश शुरू हो गई। करीब आधा घंटे तक बारिश का दौर चला। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। रात 10 बजे पारा 29 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पहले दिन का अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज किया गया था। वहीं बस्सी, कानोता, तूंगा, बांसखोह सहित विभिन्न अंचलों में दिनभर काले बादलों का आना-जाना लगा रहा। दोपहर बाद कई स्थानों पर बारिश हुई, तो कहीं-कहीं ओले भी गिरे। इससे लोगों को गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन उनकी दिनचर्या भी प्रभावित हुई।

मौसम विभाग की मानें तो 6 मई प्रदेश के श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर, नागौर, झुंझुनू, सीकर, दौसा, भरतपुर, जयपुर, अलवर, करौली, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, कोटा, बूंदी, अजमेर, टोंक, बारां में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी दी है। वहीं आठ और नौ मई को छह जिलों में बारिश की चेतावनी दी है।

आंधी-बारिश के साथ गिरे ओले
श्रीगंगानगर के अनूपगढ़, श्रीबिजयनगर और सूरतगढ़ उपखंड में मंगलवार शाम बारिश के साथ ओले गिरे। इससे खेतों में खड़ी गेहूं की फसल खराब होने की आशंका है। शाम करीब सवा पांच बजे बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला शुरू हुआ। रामसङ्क्षहपुर मंडी व 17 बीएलडी में चने के आकार के ओले गिरे। वहीं, अनूपगढ़ के पीजीएम क्षेत्र में भी ओलावृष्टि का समाचार है। सूरतगढ़ तापीय परियोजना क्षेत्र सहित आसपास के ग्रामीण इलाको में मंगलवार को आंधी के साथ बारिश व ओले गिरे। रायांवाली में करीब पांच मिनट तक चने के आकर के ओले गिरे।

पेड़ गिरने से बाइक सवार की मौत
जालोर शहर समेत जिले भर में सोमवार शाम तेज हवा के साथ बारिश हुई। कुछ जगहों पर अंधड़ के चलते पेड़, टीनशेड और बिजली के पोल गिर गए। कैर गांव में तूफानी हवा से गिरे पेड़ के नीचे दबने से एक बाइक सवार की मौत हो गई।

weather update

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned