scriptRajasthan Weather: अंधड़ के आगोश में रहे कई जिले, बारां में चने के आकार के ओले गिरे | rajasthan weather forecast today | Patrika News

Rajasthan Weather: अंधड़ के आगोश में रहे कई जिले, बारां में चने के आकार के ओले गिरे

locationजयपुरPublished: Apr 21, 2021 09:19:57 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

पश्चिमी विक्षोभ का असर कई जिलों में बुधवार को भी देखने को मिला। कोटा, बारां, सीकर, सवाई माधोपुर, भरतपुर सहित कई अन्य जिलों में तेज रफ्तार से हवा चली।

rajasthan weather forecast today

पश्चिमी विक्षोभ का असर कई जिलों में बुधवार को भी देखने को मिला। कोटा, बारां, सीकर, सवाई माधोपुर, भरतपुर सहित कई अन्य जिलों में तेज रफ्तार से हवा चली।

जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ का असर कई जिलों में बुधवार को भी देखने को मिला। कोटा, बारां, सीकर, सवाई माधोपुर, भरतपुर सहित कई अन्य जिलों में तेज रफ्तार से हवा चली। 20-30 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चली। जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ। कोटा में अंधड़ से गैराज का भारी भरकम चद्दर उड़कर गिर गया, जिससे एक युवक दब गया। वहीं मौसम में ठंड़क बनी रही।
कोटा के बोरखेड़ा थाना इलाके के 80 फीट रोड पर अंधड़ से एक ड्रीन गैराज का भारी भरकम चद्दर उड़कर सड़क पर आ गया। इससे पास ही खड़ा एक युवक दब गया। राहगीर दौड़ कर आए। पुलिस को सूचना दी। राहगीरों व पुलिस की सहायता से उसे अस्पताल पहुंचा। वहीं, अंधड़ से कई इलाकों की बिजली गुल हो गई।
मौसम विभाग के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य के ऊपर प्रेरित परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। थंडरस्टोर्म से कई जिलों में तेज अंधड़ व हल्की बारिश दर्ज की गई।
बारां जिले में कई जगह बारिश, चने के आकार के ओले गिरे
बारां. शहर समेत जिले में बुधवार शाम को आधे से पौन घंटे तक छितराई बारिश हुई। कई जगह चने के आकार के ओले भी गिरे। बाद में ठंडी हवाएं चलती रही। इसके बाद मौसम सुहाना हो गया। लोगों को गर्मी से खासी राहत मिली। बारां शहर में शाम करीब साढ़े पांच बजे तेल फैक्ट्री क्षेत्र में तेज हवा के बाद बारिश का दौर शुरू हो गया था। बारिश के दौरान मोटे छींटे गिरने से एकबारगी ओलावृष्टि का अहसास हुआ। तेल फैक्ट्री क्षेत्र में देर के लिए बैर के आकार के ओले भी गिरे। बारिश का दौर लगभग साढ़े छह बजे तक चला। इसके बाद हवा चलने से मौसम में ठंडक घुल गई। वहीं करौली में अचानक बिगड़ा और पहले धूल भरी हवा चली फिर बारिश हुई। इस दौरान ओले भी गिरे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो