राजस्थान : फिर मेहरबान हुआ मौसम, कई जिलों में हुई मूसलाधार बारिश

Current Rain Status in Rajasthan, India : राजस्थान में एक बार फिर बारिश ( Rain in Rajasthan ) का दौर चला। प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश हुई। बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया। प्रदेश के पश्चिमी राजस्थान ( Rain in West Rajasthan ) समेत Bhilwara और आस-पास के क्षेत्रों में बारिश हुई। पश्चिमी राजस्थान के Jodhpur, Jaisalmer समेत आस-पास हुई बारिश के बाद लोगों को राहत मिली।

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर बारिश ( Rain in Rajasthan ) का दौर चला। प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश हुई। बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया। प्रदेश के पश्चिमी राजस्थान ( Rain in West Rajasthan ) समेत भीलवाड़ा ( Bhilwara ) और आस-पास के क्षेत्रों में बारिश हुई। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, जैसलमेर ( Jaisalmer ) समेत आस-पास हुई बारिश के बाद लोगों को राहत मिली।

 

भीलवाड़ा में से ही बारिश का दौर ( Rain in Bhilwara )

भीलवाड़ा जिले में रविवार देर रात से ही बारिश का दौर शुरू हो गया था। क्षेत्र में देर रात हुई बारिश से जलाशयों में एक बार फिर पानी की आवक शुरू हो गई। शहर में बारिश के बाद भीलवाड़ा मार्ग अवरुद्ध हो गया।

 

पोकरण में तेज बारिश, तापमान में गिरावट ( Rain in Jaisalmer )

वहीं, पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर जिले के पोकरण में लंबे समय बाद इंद्रदेव मेहरबान हुए और तेज बारिश हुई। गत लंबे समय से लोग बारिश का इंतजार कर रहे थे। सोमवार को अचानक आसमान में बादल छा गए और तेज बारिश का दौर शुरू हुआ। करीब 15 मिनट तक हुई तेज झमाझम बारिश से तापमान में गिरावट हुई और लोगों को गर्मी से निजात मिली।

 

जोधपुर बारिश से मौसम खुशगवार ( Rain in Jodhpur )

जोधपुर शहर में सोमवार दोपहर हुई वर्षा से मौसम खुशगवार हो गया। शहर में पहले कुछ इलाकों में बारिश हुई और बाकी इलाके सूखे रहे। जबकि कुछ देर बाद दूसरे इलाके भी बौछारों से तरबतर हो गए। शहर के बाशिंदों के लिए बारिश का यह नजारा देखने लायक रहा। मानसून सक्रिय होने के बाद दोपहर बाद एक बार फिर बरसात हुई। मूसलाधार बारिश से कई जगह पानी ही पानी हो गया। बता दें कि क्षेत्र में सुबह से ही बादलों की हल्की आवाजाही बनी हुई थी। सूरज और बादलों की लुकाछिपी के कारण दिन में भयंकर उमस व्याप्त हो गई।

 

कहां बरसा कितना पानी

जिले के बालेसर, भोपालगढ़, लूणी सहित आसपास के इलाकों में भी बारिश हुई। बालेसर में 13 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई। जैसलमेर में 22 मिलीमीटर पानी बरसा। यहां फतेहगढ़ में 13, रामगढ़ और सम में 11-11 मिमी बारिश मापी गई। पाली के जैतारण में 39 मिलीमीटर बरसात से पनाळे बह निकली। जिले के रायपुर में 20 और रानी में 3 मिलीमीटर बरसात मापी गई। मौसम विभाग ( IMD ) के अनुसार अगले दो-तीन दिन बरसात होने की संभावना है।

rain forecast
Show More
rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned