scriptमौसम अपडेट: आज राजस्थान के इन 8 जिलों में भारी बारिश के आसार | rajasthan weather news today, 20 august 2020 | Patrika News

मौसम अपडेट: आज राजस्थान के इन 8 जिलों में भारी बारिश के आसार

locationजयपुरPublished: Aug 20, 2020 01:13:56 pm

Submitted by:

santosh

जयपुर सहित प्रदेशभर में बीते कई दिनों से भाद्रपद मास में मानूसन लगातार सक्रिय है। मानसून की मेहरबानी से विभिन्न इलाकों में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है।

rain_in_rajasthan.jpg

जयपुर। जयपुर सहित प्रदेशभर में बीते कई दिनों से भाद्रपद मास में मानूसन लगातार सक्रिय है। मानसून की मेहरबानी से विभिन्न इलाकों में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है। बीते 15 दिनों से प्रदेश में मानसून सक्रिय बना हुआ है।

मौसम विभाग ने गुरुवार को पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश होने के आसार जताए हैं। इनमें पांच जिलों समेत प्रदेश के आठ जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी जयपुर में आज शाम तक हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

इन 8 जिलों में यलो अलर्ट:
प्रदेश में झमाझम बारिश के बीच गुरुवार को पश्चिमी राजस्थान में मेघ ज्यादा मेहरबान रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और नागौर के अलावा कोटा, झालावाड़ और बारां में तेज बारिश की संभावना है।

बीती रात हुई अच्छी बारिश:
बुधवार को राजधानी जयपुर में जमकर बारिश हुई है। खासतौर पर शहर के बाहरी इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर देखने को मिला। जोरदार बारिश के कारण जयपुर एक बार फिर पानी-पानी हो गया। बारिश के कारण यातायात खासा प्रभावित हुआ। देर रात तक बारिश का दौर रुक-रुककर चलता रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो