scriptराजस्थान में एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज, तेज अंधड़ के साथ बारिश, आरेंज अलर्ट जारी | rajasthan weather rain forecast today 27 march 2020 | Patrika News

राजस्थान में एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज, तेज अंधड़ के साथ बारिश, आरेंज अलर्ट जारी

locationजयपुरPublished: Mar 27, 2020 08:06:08 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजस्थान में कोरोना वायरस के खौफ के बीच शुक्रवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया।

rajasthan weather rain forecast today 27 march 2020

राजस्थान में कोरोना वायरस के खौफ के बीच शुक्रवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया।

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस के खौफ के बीच शुक्रवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया। कोटा, बूंदी, झालावाड़, बारां, सीकर, अजमेर, माउंटआबू, जैसलमेर सहित प्रदेश के कई इलाकों में अंधड़ के साथ कहीं तेज तो कहीं रिमझिम बारिश हुई। इससे मौसम में ठंडक भी बढ़ गई। बारिश के कारण फसलों का खराबा होने के कारण किसान चिंतित नजर आ रहे हैं। माउंटआबू में 10.2 व जैसलमेर में 15 एमएम बारिश दर्ज की गई।
सीकर. शेखावाटी में पिछले चार दिनों से अंधड़-बारिश और ओलों का दौर बना हुआ है। रूक-रूक कर हो रही बारिश, तेज हवाओं के कारण रबी की फसलों को नुकसान हो रहा है। इधर मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 24 घंटे में कई जगह बारिश व ओले गिरने की चेतावनी दी है। बादलों के कारण धूप भी बेअसर रही। शाम करीब साढे चार बजे बारिश का दौर शुरू हो गया। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री रहा।
खेतों में फसलें हो रही खराब
सीकर जिले में बारिश के कारण किसान न तो फसलों की कटाई कर पा रहे और न ही पशुचारा बो पा रहे हैं। इसके कटाई का समय होने के कारण कई खेतों में फसलें पडी है। पिछले दिनो बारिश और ओलावृष्टि के कारण सब्जियों में खासा नुकसान हुआ था।

इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 जिलों में 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने और बारिश के साथ कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की आशंका को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान सीकर, चूरू, झुंझुनूं, बीकानेर, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानर, अलवर, भरतपुर, जयपुर, दौसा, करौली में एक दो स्थानो पर बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो