scriptराजस्थान मौसम: जयपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत | rajasthan weather rain in jaipur | Patrika News

राजस्थान मौसम: जयपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

locationजयपुरPublished: Jun 05, 2020 06:44:29 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

जयपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में शुक्रवार को फिर मौसम बदल गया। जयपुर में शाम को अचानक मौसम बदला और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई।

rajasthan weather rain in jaipur

जयपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में शुक्रवार को फिर मौसम बदल गया। जयपुर में शाम को अचानक मौसम बदला और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई।

जयपुर। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव आ रहा है। जयपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में शुक्रवार को फिर मौसम बदल गया। जयपुर में शाम को अचानक मौसम बदला और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। सुबह से ही सूरज ने तेवर दिखाए। इससे गर्मी बढऩे से लोग बेहाल रहे। दिनभर धूप में तेजी रही। दोपहर बाद शहर में अचानक मौसम बदला और तेज हवा के साथ तेज बारिश हुई। इससे सड़कों पर पानी भर गया और लोगों ने आने जाने में परेशानी हुई। तापमान में गिरावट दर्ज की है।
इसके अलावा जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर सहित कई जगहों पर तेज आंधी के साथ बारिश हुई। बारां शहर समेत जिले भर के कई हिस्सों में हल्की बरसात का दौर जारी है। यहां जिला मुख्यालय पर आधा घंटे से भी अधिक समय से हल्की बरसात हो रही है। जिसके चलते सड़कों से पानी बह निकला। बीते 24 घंटे में बादलों की रही आवाजाही के कारण प्रदेश के ज्यादातर जिलों में दिन में पारा औसत तापमान या उससे कम रेकॉर्ड हुआ। बाड़मेर,जैसलमेर, चूरू और श्रीगंगानगर में मौसम शुष्क रहा जबकि डबोक और अजमेर में हल्की बूंदाबांदी होने पर गर्मी के तेवर बीते गुरूवार को नर्म रहे।
इन जिलों में तेज अंधड़ चलने की चेतावनी
अजमेर,अलवर, बांसवाड़ा,बूंदी,भीलवाड़ा,बारां,चित्तौड़,डूंगरपुर, कोटा,भरतपुर, जयपुर, झालावाड़,प्रतापगढ़,राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही,टोंक, उदयपुर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो