scriptराजस्थान के इन जिलों में हुई झमाझम, आगामी 24 घंटे में होने वाला है ऐसा | Rajasthan Weather : Rain In These Districts, This Is Going to Happen In Next 24 Hours | Patrika News

राजस्थान के इन जिलों में हुई झमाझम, आगामी 24 घंटे में होने वाला है ऐसा

locationजयपुरPublished: Aug 10, 2022 11:54:34 am

Submitted by:

santosh

जयपुर समेत अन्य जगहों पर दिन और रात के तापमान में करीब एक से तीन डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई हालांकि इस दौरान करीब आधा दर्जन जिलों में तेज बारिश दर्ज की गई।

Rajasthan Weather : Rain In These Districts, This Is Going to Happen In Next 24 Hours

जयपुर। राजस्थान में मौसम के अलग-अलग मिजाज देखने को मिल रहे हैं। बारिश होने के बावजूद गर्मी और उमस फिर से आमजन को परेशान कर रही है। जयपुर समेत अन्य जगहों पर दिन और रात के तापमान में करीब एक से तीन डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई हालांकि इस दौरान करीब आधा दर्जन जिलों में तेज बारिश दर्ज की गई।

रात के पारे में भी बढ़ोतरी दर्ज
प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 33 डिग्री के पार दर्ज किया गया तो वहीं करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री के पार दर्ज किया। इसके साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान भी 25 डिग्री के पार दर्ज किया। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक आगामी 24 घंटे में मानसून की गतिविधियों में हल्की कमी दर्ज होने की संभावना है। आगामी तीन से चार दिनों तक पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग द्वारा जताई गई है।

यहां बरसे मेघ
बीते 24 घंटे में प्रदेश में सबसे अधिक बारिश बांसवाड़ा के ग्राही में 120, सज्जनगढ़ में 102, कुशलगढ़ में 85, माही डेम में 38.4, लोहारिया में 35, बारां के मंगरोल में 44, बारां के बैतू में 40, बूंदी के नैनवा में 53, डूंगरपुर के धंबोला में 36, देवल में 35, जयपुर के चाकसू में 35, झालावाड़ के डग में 62, परवान डेम में 61, पाली के गिरोलिया में 77, प्रतापगढ़ में 77, जयसमंद में 79, नयागांव में 72, ऋषभदेव में 46 एमएम बारिश दर्ज की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो