मौसम विभाग की चेतावनी, राजस्थान के इन क्षेत्रों में बढ़ेगी सर्दी

देश में सर्दी का सितम जारी है। ठंडी हवाओं के साथ ही कोहरे ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। कोहरे में दृश्यता कम होने से जहां आवागमन पर असर पड़ रहा है, वहीं कई शहर कोहरे के आगोश में हैं।

By: santosh

Updated: 03 Jan 2020, 03:43 PM IST

जयपुर। प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है। ठंडी हवाओं के साथ ही कोहरे ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। कोहरे में दृश्यता कम होने से जहां आवागमन पर असर पड़ रहा है, वहीं कई शहर कोहरे के आगोश में हैं। गुरुवार को राजस्थान के कई जिलों में ने कोहरे का असर रहा। इससे सड़कों पर वाहन चलाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। घने कोहरे के चलते लोगों को वाहनों की लाइट जलाकर धीरे-धीरे सफर तय करना पड़ रहा है।

 

राजधानी को लेकर जारी चेतावनी
मौसम विभाग ने जयपुर और आसपास के क्षेत्र में आने वाले दो दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है। साथ ही, आंशिक रूप से बादल छाए रहने, मेघगर्जन या आंधी के साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना है।

 

परिवहन सेवाओं पर पड़ रहा असर
घने कोहरे से सड़क, रेल और हवाई मार्ग से यात्रा पर भी असर पड़ रहा है और लोगों को गंतव्य पर पहुंचने में देर हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक कोहरे का यह असर कई राज्यों में अभी बना रहेगा। राजस्थान में अगले दो तीन दिन में कई जिलों में घना कोहरा छाने की चेतावनी जारी की गई है।

 

झालावाड़ में बूंदाबांदी से गलन
झालावाड़ में पिड़ावा में गुरुवार को समूचा क्षेत्र कोहरे के आगोश में नजर आया। इस बीच हल्की बूंदाबांदी से गलन बढ़ गई है। हाड़ कंपाने वाली तेज सर्दी के चलते लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। वहीं, शहर की अधिकतर दुकानों के बाहर भी अलाव जलाकर सर्दी से बचने की कोशिश जारी रहीं।

 

साप्ताहिक हाट भी रही सूनी
साप्ताहिक हाट होने के बाद भी बाजार में चहल-पहल कम नजर आई। यहां नगर से 5 किलोमीटर दूर देव डूंगरी स्थित मंदिर पर समूचा क्षेत्र कोहरे के आगोश में लिपटा हुआ नजर आया। झालावाड़ के बकानी में पूरा कस्बा कोहरे को आगोश में नजर आया। सर्द हवाओं ने ठिठुरन को बढ़ा दिया।

 

मौसम विभाग की चेतावनी
मौसम विभाग ने 3 जनवरी को चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर, सीकर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, कोटा, झालवाड़ जिले में कई स्थानों पर घना कोहरा छाने की आशंका जताई है। 4 जनवरी को भी शेखावाटी और पूर्वी राजस्थान के कई जिलों के साथ ही झालावाड़ में घना कोहरा छाने की चेतावनी जारी की गई है।

Weather forecast

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned