scriptआज जयपुर सहित 20 जिलों में बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी, यहां मेहरबान हुए मेघ | Rajasthan Weather Report today 23 swptember 2020 | Patrika News

आज जयपुर सहित 20 जिलों में बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी, यहां मेहरबान हुए मेघ

locationजयपुरPublished: Sep 23, 2020 01:04:15 pm

Submitted by:

santosh

मानसून विदा होने में संभवतया सिर्फ एक सप्ताह का समय बचा है, लेकिन विदाई के बेला में मानसून फिर से गति नहीं पकड़ पा रहा है।

rain record in 2019

rain record in 2019

जयपुर। मानसून विदा होने में संभवतया सिर्फ एक सप्ताह का समय बचा है, लेकिन विदाई के बेला में मानसून फिर से गति नहीं पकड़ पा रहा है। सितंबर माह में राजधानी सहित पूरे प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सुस्त है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर से प्रदेश में अगले 72 घंटों में अच्छी बारिश के आसार बने हैं। इससे 15 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है तो वहीं इस दौरान करीब दो से तीन जिलों में मध्यम से तेज बारिश की भी संभावना है।

सितंबर में बढ़ी गर्मी:
पूरे सितंबर माह में बढ़े हुए तापमान के चलते आमजन उमस और गर्मी से परेशान हैं। बुधवार को भी सुबह गर्मी का प्रकोप बढ़ा हुआ नजर आया। सुबह का तापमान 31 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया। वहीं कल यह 35.4 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया। बीती रात का सबसे अधिक तापमान फलौदी का 41.6, बाड़मेर का 41.2, चूरू का 40.4 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया।

यहां हुई बारिश:
बुधवार सुबह तक डूंगरपुर के निथवा में 60 एमएम, बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में 23 एमएम, डानपुर में 22, जयपुर के तस्कोला में 23 एमएम, प्रतापगढ़ के नागलिया में 52 एमएम, बामनवास में 24 एमएम,देवली में 15, उदयपुर के सलूंबर में 18 एमएम बारिश दर्ज की गई।

आज यहां बारिश के लिए अलर्ट जारी:
पूर्वी राजस्थान में अलवर, बारां, बांसवाड़ा, चितौड़गढ़, भीलवाड़ा, भरतपुर, दौसा, जयपुर, धौलपुर, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, बांसवाड़ा, झालावाड़, कोटा में तेज बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी राजस्थान में बारिश के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो