scriptWeather Update: पाली के जवाई बांध में 41 फीट पानी, सिरोही के 15 बांध ओवरफ्लो | Rajasthan weather updare: rain in pali and sirohi | Patrika News

Weather Update: पाली के जवाई बांध में 41 फीट पानी, सिरोही के 15 बांध ओवरफ्लो

locationजयपुरPublished: Aug 17, 2022 04:25:50 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Weather Update: पाली, जालोर व सिरोही में बारिश का दौर लगातार जारी है। पाली के जवाई बांध में 41 फीट पानी आया।

Rajasthan weather updare: rain in pali and sirohi

Weather Update: पाली, जालोर व सिरोही में बारिश का दौर लगातार जारी है। पाली के जवाई बांध में 41 फीट पानी आया।

जयपुर। Weather Update: पाली, जालोर व सिरोही में बारिश का दौर लगातार जारी है। पाली के जवाई बांध में 41 फीट पानी आया। इससे पाली को पेयजल की खासी राहत मिली है। पाली का रणकपुर बांध की चादर चल रही है। वहीं सिरोही के 15 बांध ओवरफ्लो है। तीनों जिलों में बादल छाए हुए हैं। पाली जिले के सेसली गांव में बिजली गिरने से एक मकान की दीवार गिर गई।

पंद्रह बांधों पर चली चादर, नदी -नाले उफान पर
सिरोही में मानसून की बारिश का दौर जारी है। मंगलवार रात से शुरू हुई बारिश बुधवार दोपहर तक तेज और मध्यम गति से बारिश का दौर जारी रहा। जिलेभर में नदी नाले उफान पर रहे। जिले के कुछ गांव सडक मार्ग से कट गए। सर्वाधिक बारिश माउंटआबू में 169 मिलीमीटर (करीब 7 इंच) दर्ज की गई। जिले के सबसे बडे वेस्ट बनास बांध में एक ही रात में करीब 7 फीट पानी की आवक होने से बुधवार की सुबह बांध छलक गया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान मौसमः भीमसागर बांध के 3 गेट खोले, मंगलवार को जोधपुर संभाग में तेज बारिश का अलर्ट

जिले के पांच बांधों के छलक जाने से अब कुल 34 बांधो में से 15 बांध ओवरफ्लो हो चुके हैं। जिलामुख्यालय का मुख्यपेय जल स्त्रोत अणगौर बांध का जल स्तर भी बढकर करीब 15 फीट हो चुका है। वहीं सिरोही जिले में अब तक औसत की 97 प्रतिशत बारिश हो चुकी है। लगातार हो रही बारिश से जिले के आबूरोड और अनादरा में पुराने व जर्जर भवनों के गिरने के समाचार हैं। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो