scriptराजस्थान के कई जिलों में मेघ मेहरबान, धौलपुर में सर्वाधिक साढ़े 5 इंच बरसा पानी | rajasthan weather update | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के कई जिलों में मेघ मेहरबान, धौलपुर में सर्वाधिक साढ़े 5 इंच बरसा पानी

– पिंकसिटी को सुबह रिमझिम बौछारों ने भिगोया
– सात जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट

जयपुरJun 27, 2024 / 01:24 pm

MOHIT SHARMA

जयपुर. राजस्थान में दक्षिण पश्चिमी मानसून प्रवेश करने के बाद अब तेजी से कई इलाकों में सक्रिय हो रहा है। कहीं रिमझिम तो कहीं मूसलाधार बारिश का दौर लगातार चल रहा है। धौलपुर जिले में सर्वाधिक साढ़े पांच इंच पानी बरसा। बीते 24 घंटे में बारिश के चलते हुए हादसों में 4 लोगों की मौत हो गई वहीं आज प्रदेश के 7 जिलों में तेज बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। अगले 48 घंटे में प्रदेश के पूर्वी इलाकों में मानसून सक्रिय होने के संकेत मौसम केंद्र ने दिए हैं। बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं कई स्थानों पर मौसम सुहाना हो गया।
पिंकसिटी में रिमझिम बौछारों से मौसम सुहाना
गुलाबी नगर के कई इलाकों में आज सुबह रिमझिम बारिश शुरू हुई। इससे मौसम खुशनुमा हो गया है। उधर पिछले 2 दिन से हो रही अच्छी बारिश से प्रदेश विभिन्न जिलों में पारे में 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज हुई। मौसम केन्द्र ने आज 7 जिलों में भारी बारिश की संभावना को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
बहने लगा झरना
बीती रात धौलपुर जिले में सर्वाधिक 131 मिमी पानी बरसा। पाली, भरतपुर अलवर में 2 इंच से ज्यादा बारिश हुई। तेज बारिश से पाली समेत कई जगहों पर झरना बहता दिखा। मौसम में बदलाव से जैसलमेर, जालोर, बाड़मेर में दिन का अधिकतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। पाली में तेज बारिश से सादड़ी में परशुराम महादेव मंदिर स्थित कुंड धाम पर झरना बहने लगा। इस सीजन में यह झरना पहली बार चला है।
इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम केन्द्र जयपुर ने अगले 24 घंटे में भरतपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर और दौसा जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं राजसमंद, पाली, जालोर और सिरोही में भी तेज बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ अन्य सभी जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के कई जिलों में मेघ मेहरबान, धौलपुर में सर्वाधिक साढ़े 5 इंच बरसा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो