scriptRajasthan Weather Update: बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में हो सकती है बारिश | Rajasthan Weather Update: 24 november 2020 | Patrika News

Rajasthan Weather Update: बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में हो सकती है बारिश

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2020 12:26:57 pm

Submitted by:

santosh

Rajasthan Weather Update: देश सहित प्रदेशभर में आमतौर पर नवंबर के मुकाबले इस बार ज्यादा सर्दी का असर देखने को मिल रहा है।

Weather Alert

मौसम अलर्ट

जयपुर। देश सहित प्रदेशभर में आमतौर पर नवंबर के मुकाबले इस बार ज्यादा सर्दी का असर देखने को मिल रहा है। मंगलवार सुबह भी मौसम साफ रहने के साथ ही सर्द हवाओं का दौर रहा। माउंट आबू में रविवार के मुकाबले सोमवार रात के तापमान में 1.4 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज गई। तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जोधपुर, जैसलमेर और बाड़मेर में तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद हवा में नमी के कारण अधिक सर्दी महसूस हुई।

पश्चिमी विक्षोभ ओर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव उत्तरी-पश्चिमी में बादलों की आवाजाही रहेगी। मौसम विभाग जयपुर के निदेशक आरएस शर्मा ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार मंगलवार—बुधवार को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के आसार है। इसके प्रभाव से पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, नागौर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू तथा आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को बादल छाए रहेंगे तथा बुधवार को इन जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। राज्य के अन्य स्थानों पर हल्के बादल व मौसम मुख्यत: शुष्क रहने तथा न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी की संभावना है। गुरुवार से पारा लुढ़कने से तेज सर्दी रहेगी।

8 शहरों में तापमान आया 11 डिग्री से नीचे
मौसम विभाग के आंकड़ों को देखा जाए तो सोमवार के मुकाबले आज मंगलवार तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई। जयपुर में बीते 24 घंटे में तापमान तीन डिग्री बढ़कर 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं प्रदेश के 8 शहर ऐसे है, जहां का तापमान 11 डिग्री से नीचे रहा। इसमें अजमेर, भीलवाड़ा, पिलानी, सीकर, कोटा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, पाली, चूरू और श्रीगंगानगर शामिल है। इस साल नवंबर में पड़ रही सर्दी सामान्य के मुकाबले इस बार ज्यादा है।

ट्रेंडिंग वीडियो