scriptRajasthan Weather Update: Fog, rain and hailstorm in Rajasthan | Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर कोहरा-बारिश और ओलावृष्टि, गिरेगा दिन का तापमान | Patrika News

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर कोहरा-बारिश और ओलावृष्टि, गिरेगा दिन का तापमान

Rajasthan Weather Update: पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बननेे के कारण 24 घंटे के भीतर प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं, बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की गई है। बड़ी बात यह है कि नए साल का स्वागत भी कोहरे के साथ होने की संभावना है।

जयपुर

Updated: December 27, 2021 04:14:57 pm

जयपुर। Rajasthan Weather Update: पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बननेे के कारण 24 घंटे के भीतर प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं, बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की गई है। बड़ी बात यह है कि नए साल का स्वागत भी कोहरे के साथ होने की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो 2 जनवरी तक प्रदेश के कुछ इलाके सवेरे-सवेरे कोहरे से ढके रहेंगे। कोहरा, बारिश और ओलावृष्टि का सबसे ज्यादा असर मंगलवार को दिखाई देगा। इसके चलते दिन के तापमान में और गिरावट दर्ज होने की संभावना है।

late-trains-from-passenger-upset-ltifi-5672ff4c76f40_l-1450488608_835x547.jpg


यहां बारिश, ओलावृष्टि और कोहरा
मौसम विभाग की माने तो पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक ट्रफ बना हुआ है और आगामी 24 घंटों में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक और नया परिसंचरण तंत्र बनने की संभावना है। इसके असर से सोमवार को जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। वहीं 28 दिसंबर को भी इस तंत्र के प्रभाव से जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा सहित जोधपुर व बीकानेर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना है। साथ ही कोटा व अजमेर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि भी होने की लिए परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं। 29 दिसंबर से राज्य में मौसम रहेगा शुष्क। पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान के कुछ भागों में अगले तीन-चार दिन सुबह के समय घना कोहरा (Dense fog) छाए रहने की भी प्रबल संभावना है। उधर, 1 व 2 जनवरी को नए साल का स्वागत भी कुछ स्थानों पर घने कोहरे के साथ होगी। मौसम विभाग की माने तो एक व दो जनवरी को कुछ स्थानों पर बादल छाए रहेंगे।

दिन के तापमान में गिरावट
मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान के अधिकतर इलाकों में दिन के तापमान में कमी दर्ज हो रही है। उधर, एक-दो स्थानों को छोड़कर अन्य सभी जगह न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से ऊपर चल रहा है। माना जा रहा है कि मंगलवार को दिन के तापमान में और गिरावट दर्ज हो सकती है।

यहां छाएगा घना कोहरा
28 दिसंबर को अलवर, भरतपुर, दौसा, धोलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, जैसलमेर और जोधपुर जिले में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।
29 दिसंबर को अलवर, भरतपुर, दौसा, धोलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर जिले में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।
30 दिसंबर को अलवर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिले में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।
31 दिसंबर को अलवर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिले में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।
1 व 2 जनवरी को कुछ स्थानों पर कोहरा छाया रहेगा।
यहां होगी बारिश
28 दिसंबर को अजमेर, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, कोटा, सवाईमाधोपुर, करौली, राजसमंद, टोंक में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है।

यहां होगी ओलावृष्टि
28 दिसंबर को भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़ और कोटा में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.