scriptRajasthan Weather Update: यहां जमकर बरसे मेघ, मंगलवार को इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Rajasthan Weather Update: Heavy rain alert in many districts on Tuesda | Patrika News

Rajasthan Weather Update: यहां जमकर बरसे मेघ, मंगलवार को इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

locationजयपुरPublished: Jul 18, 2022 02:09:33 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सावन के पहले सोमवार को इंद्रदेव राजस्थान के कई जिलों में मेहरबान है। सीकर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा सहित कई जगहों पर झमाझम बारिश को दौर जारी है।

Rajasthan Weather Update: Heavy rain alert in many districts on Tuesda

सावन के पहले सोमवार को इंद्रदेव राजस्थान के कई जिलों में मेहरबान है। सीकर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा सहित कई जगहों पर झमाझम बारिश को दौर जारी है।

जयपुर। सावन के पहले सोमवार को इंद्रदेव राजस्थान के कई जिलों में मेहरबान है। सीकर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा सहित कई जगहों पर दोपहर तक झमाझम बारिश को दौर जारी रहा। जयपुर, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, उदयपुर, सिरोही, राजसमंद, प्रतापगढ़, झालावाड़, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ में बारिश होने की संभावना है।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार ट्रफ लाइन हिमालय की ओर शिफ्ट होने से बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। हालांकि, पूर्वी व दक्षिणी राजस्थान में बारिश का दौर जारी रहेगा। केंद्र निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पूर्वी राजस्थान में अगले चार-पांच दिन अधिकांश स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है। वहीं दो दिन कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है। वहीं मंगलवार को जयपुर, भरतपुर, अजमेर व कोटा संभाग के जिलों में कहीं एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश हो सकती है।

बीसलपुर का जलस्तर 309.14 आरएल मीटर दर्ज
जयपुर सहित अन्य जिलों की पेयजल की लाइफलाइन वाले बीसलपुर बांध के जलस्तर फिलहार स्थिर बना हुआ है। सोमवार सुबह बांध का जलस्तर 309.14 आरएल मीटर दर्ज किया गया। तेज बारिश होने के बाद भराव क्षेत्र में त्रिवेणी के इस सप्ताह चलने के आसार हैं।

यहां बरसे मेघ
प्रदेश में बीते 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश आज सुबह तक बीकानेर के खाजूवाला में 80, कोलायत में 34, भीलवाड़ा के रायपुर में 45, चूरू के रतनगढ़ में 35, गंगानगर के 365 हेड में 62, घडसाना में 41, अनूपगढ में 37, रावला में 30.5, जयपुर में 51, जोबनेर में 29, विराटनगर में 18, झालावाड़ के रायपुर में 55, जोधपुर के फलौदी में 35, पाली के देसूरी में 38, राजसमंद में 48, लक्ष्मणगढ़ में 42, फतेहपुर में 38, मालपुरा में 37, बीसलपुर डेम में 27 एमएम बारिश दर्ज की गई।

टीडी डेम छलका, चादर चली
उदयपुर जिले की अमरपुरा ग्राम पंचायत स्थित टीडी डेम लगातार बारिश के बाद छलक गया। डेम की पाल पर इन दिनों 4 इंच की चादर चल रही है। डेम में सरू ,खजूरी, उंदरी आदि स्थानों की नदियों से पानी आता है। बरसात से पूर्व डेम 11 फिट खाली था।

https://youtu.be/0R5O9Dn80dw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो