scriptRajasthan Weather Update: अंधड़ से दो की मौत, इन जिलों में हुई बारिश, अगले तीन दिन के लिए अलर्ट जारी | Rajasthan Weather Update IMD Weather Forecast in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather Update: अंधड़ से दो की मौत, इन जिलों में हुई बारिश, अगले तीन दिन के लिए अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर जारी है। अधिकतर जिलों में अंधड़, बारिश का दौर चल रहा है। राज्य में गुरुवार देर रात आए अंधड़ से दो जनों की मौत हो गई।

जयपुरJun 07, 2024 / 08:39 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Update: जयपुर। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर जारी है। अधिकतर जिलों में अंधड़, बारिश का दौर चल रहा है। राज्य में गुरुवार देर रात आए अंधड़ से दो जनों की मौत हो गई। मौसम केन्द्र के अनुसार शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई।
हिण्डौनसिटी में तेज अंधड़ और बारिश से बिजली के सैकड़ों पोल टूट गए और दर्जनों ट्रांसफार्मर जमीन पर गिर गए। करीब दो घंटे तक चले चक्रवाती अंधड़ से क्षेत्र का विद्युततंत्र चरमरा गया। अंधड़ से विद्युत निगम को करीब सवा करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। अंधड़ के दौरान छत से उतरते समय गिरने से रमेश सैनी (62) पुत्र रेवती सैनी की गिरने से मौत हो गई।
इसी प्रकार खेतड़ी के गांव अशोक नगर में गुरुवार रात को अंधड़ के दौरान पेड़ गिरने से घायल महिला सावित्री देवी की भी मौत हो गई। उसकी 11 साल की बेटी काजल की मौके पर ही मौत हो गई थी।
यह भी पढ़ें

मानसून के आने पहले राजस्थान में कल से होगी झमाझम बारिश, IMD का इन 3 दिन के लिए अलर्ट

मौसम केन्द्र के अनुसार 8 और 9 जून को भी बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन, आंधी व हल्की बारिश के रूप में जारी रहेगा। 10 जून से कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आंधी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने और शेष भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Weather Update: अंधड़ से दो की मौत, इन जिलों में हुई बारिश, अगले तीन दिन के लिए अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो