राजस्थान में यहां धूल भरी आंधी के साथ हुई बारिश, मौसम विभाग ने दी ये चेतवानी

राजस्थान में यहां धूल भरी आंधी के साथ हुई बारिश, मौसम विभाग ने दी ये चेतवानी

kamlesh sharma | Publish: May, 17 2018 09:33:43 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

प्रदेश में गुरुवार शाम कुछ जिलों में एक बार फिर अचानक मौसम पलट गया।

जयपुर। प्रदेश में गुरुवार शाम कुछ जिलों में एक बार फिर अचानक मौसम पलट गया। जयपुर , अलवर और श्रीगंगानगर धूल भरी आंधी के साथ बारिश हुई। प्रदेश का दिन का सर्वाधिक अधिकतम तापमान बूंदी में 45.0 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन के दौरान अभी प्रदेश के करीब करीब सभी जिलों में आंधी की चेतावनी दी है। राजधानी में हल्की बरिश और आंधी के साथ दिन का अधिकतम तापमान 42 और रात का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है।

कुछ ही देर में तेज बारिश
विद्याधर नगर व आस पास के इलाकों में शाम को बूंदाबांदी के बाद तेज बारिश हुई। इससे लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली। इससे पहले दिन में तेज गर्मी के कारण सडक़ें सूनी रहीं। फिर शाम को बारिश के बाद लोग घरों से बाहर निकले।


अलवर में शाम को अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जिससे शाम का मौसम सुहाना हो गया। तेज हवा के शुरू होते ही दो मई की यादें ताजा हो गई। दोपहर करीब एक बजे के आसपास 42 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, लेकिन दोपहर 3.30 बजे बाद अचानक मौसम में बदलाव हुआ।

शाम करीब 5 बजे बारिश हुई, जिससे शाम का मौसम सुहाना हो गया। तेज हवा शुरू होते ही विद्युत निगम की तरफ से विद्युत सप्लाई काट दी गई थी। करीब एक घंटे तक शहर में विद्युत सप्लाई बंद रही। लोगों को गर्मी में परेशान होना पड़ा। हवा रुकने के बाद विद्युत सप्लाई शुरू हुई।

अनूपगढ़ में देर शाम को लगभग साढ़े 7 बजे मौसम ने अचानक पलटा खाया तथा आसमान में चारों ओर धूल के गुब्बार छा गए। बाद में आंधी चली जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आंधी के बाद काले बादल छा गए और बूंदाबांदी शुरू हो गई। बूंदाबांदी के बाद हल्की बरसात हुई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned