scriptबस एक दिन और फिर मौजां ही मौजां, राजस्थान में होगी मानसून की धमाकेदार एंट्री, जारी हुआ अलर्ट | Rajasthan weather update: pre monsoon rain alert imd latest forecast | Patrika News

बस एक दिन और फिर मौजां ही मौजां, राजस्थान में होगी मानसून की धमाकेदार एंट्री, जारी हुआ अलर्ट

locationजयपुरPublished: Jun 25, 2022 08:57:42 pm

जालोर-नागौर 44 डिग्री पार, अब मानसून का इंतजार, सोमवार से होगी बारिश, सात जिलों में यलो अलर्ट

monsoon

बस एक दिन और फिर मौजां ही मौजां, राजस्थान में होगी मानसून की धमाकेदार एंट्री, जारी हुआ अलर्ट

जयपुर। राजस्थान में प्री मानसून बारिश का दौर थमने से वातावरण में उमस बढ़ गई है। वहीं पश्चिमी हवा के कारण गर्मी भी बढ़ रही है। प्रदेशवासी मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब यह इंतजार खत्म होने को है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से राजस्थान में एक बार फिर मानसून की बरसात शुरू हो जाएगी। जिससे लोगों को राहत मिलेगी।
उससे पहले शनिवार को सभी जिलों में तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा। वहीं जालोर व नागौर में तो पारा 44 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। जालोर में 44.2 डिग्री व नागौर में 44.1 डिग्री तापमान रहा। जयपुर में भी कई दिन बाद तापमान 40.3 डिग्री दर्ज किया गया। राजधानी में सुबह से ही धूप व गर्मी के तेवर तीखे रहे।

कल से होगी बारिश, सात जिलों में यलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से प्रदेश में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। विभाग ने सोमवार को सात जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। उदयपुर, सिरोही, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ व राजसमंद में बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ मानसून की एंट्री भी होगी।
प्रतिदिन 200 टैंकरों की अतिरिक्त मांग बढ़ी
जयपुर शहर में पांच दिन पहले प्री मानसून मानसून की बारिश का दौर चला तो पानी के सरकारी टैंकरों की मांग में एक ही दिन में ढाई सौ टैंकर की कमी दर्ज की गई। लेकिन अब राजधानी में पारा जैसे जैसे पारा 40 डिग्री के पार जा रहा है वैसे ही जल उपभोग में बढ़ोतरी हो रही है और शहर के जलापूर्ति तंत्र पर दबाव आने लगा है। अब शहर में प्रतिदिन 200 टैंकरों की अतिरिक्त मांग विभाग के पास आ रही है। ऐसे में अब प्रतिदिन टैंकरों की संख्या 750 के मुकाबले 950 तक पहुंच गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो