scriptराजस्थान में बदला मौसम, कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि, देखें वीडियो | Rajasthan Weather Update: rain and Hailstorm | Patrika News

राजस्थान में बदला मौसम, कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि, देखें वीडियो

locationजयपुरPublished: Mar 09, 2022 06:14:50 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के असर से बुधवार को भी पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बारिश हुई। ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ। कई जगहों पर चने के आकार के ओले गिरे।

Rajasthan Weather Update: rain and Hailstorm

भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ तेज बारिश और ओले गिरे

Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के असर से बुधवार को भी पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बारिश हुई। ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ। कई जगहों पर चने के आकार के ओले गिरे। फसलों को नुकसान होने के बाद किसानों से मुआवजे की मांग शुरू कर दी है। राजधानी जयपुर में भी आसमान में बादल छाए हुए है। मौसम विभाग की माने तो देर रात तक आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताते हुए 25 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि पिछले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर रिकॉर्ड बारिश दर्ज की है।
तेज बारिश और ओले गिरे
भीलवाड़ा,चित्तौड़गढ़, अजमेर और नागौर सहित कई जगहों पर दोपहर बाद अचानक मौसम बदला गया। तेज हवा के साथ बारिश शुरू हुई और ओले भी गिरे। भीलवाड़ा जिले के कई जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश हुई। कहीं पर चने के आकार के ओले गिरे। चित्तौड़गढ़ के बेगू उपखंड क्षेत्र के कई गांवों में ओलावृष्टि से फसलों में खराबा होने से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खिच गई। अफीम फसल में भारी नुकसान हुआ। भैंसरोड गढ़ के क्षेत्र में भी भारी बारिश हुई।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x88t3gh
प्रतापगढ़ में 2 इंच बारिश
राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पाली, नागौर, अजमेर, प्रतापगढ़, राजसमंद, जोधपुर के पूर्वी भागों में आंधी और बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि दर्ज हुई है। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश प्रतापगढ़ में 56 एमएम और राजसमंद व कुंभलगढ़ में 53 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बिलाड़ा में 24 एमएम और डेगाना नागौर में भी 12 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा ओलावृष्टि से कई जगह जमकर नुकसान किया है।
मौसम का पूर्वानुमान
10 मार्च को आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही बारिश की संभावना है।
11 मार्च को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।
12 मार्च को आसमान मुख्य रूप से साफ रहने की संभावना है।
13 मार्च को आसमान मुख्य रूप से साफ रहने की संभावना है।
14 मार्च को आसमान मुख्य रूप से साफ रहने की संभावना है।
15 मार्च को आसमान मुख्य रूप से साफ रहने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो