scriptराजस्थान मौसमः सर्दी का फिर से होगा यूटर्न, 11 जिलों में बरसात व ओलावृष्टि का अलर्ट | Rajasthan Weather Update: Rain and hailstorm alert | Patrika News

राजस्थान मौसमः सर्दी का फिर से होगा यूटर्न, 11 जिलों में बरसात व ओलावृष्टि का अलर्ट

locationजयपुरPublished: Feb 03, 2021 07:54:49 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

दो दिन तक दिन में मौसम गर्म रहने के बाद बुधवार शाम को मौसम कुछ पलटा। आसमान में बादल छाए। वहीं, गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश व ओलावृष्टि की संभावना है।

Rajasthan Weather Update: Rain and hailstorm alert

फाइल फोटो

जयपुर। दो दिन तक दिन में मौसम गर्म रहने के बाद बुधवार शाम को मौसम कुछ पलटा। आसमान में बादल छाए। वहीं, गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश व ओलावृष्टि की संभावना है। इससे एक बार फिर से सर्दी यूटर्न लेगी। मौसम विभाग के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ बुधवार रात से सक्रिय हुआ है। जिस कारण एक बार हल्की बारिश, ओलावृष्टि और कोहरे की चपेट में आ जाएगा। शीतलहर व वातावरण में नमी की कमी व धूप में तेजी के चलते सर्दी अब सुबह शाम की रह गई है। फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री और अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री, पिलानी में न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री, सीकर में 8.5 डिग्री और चूरू में न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री दर्ज किया गया।
11 जिलों में बरसात व ओलावृष्टि का अलर्ट
सर्दी से राहत के बीच मौसम विभाग ने गुरूवार से प्रदेश में फिर से बरसात व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश के उत्तरी जिलों में 3 फरवरी की रात से 5 फरवरी तक बरसात होने की संभावना बन रही है। जिसका असर श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु, झुंझुनू, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, सीकर, करौली तथा जयपुर में देखा जा सकता है। स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार बरसात की यह गतिविधियां उत्तरी जिलों में अधिक रहेगी। जबकि प्रदेश के बाकी जिलों में हल्की बरसात की संभावना है। रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान बारिश के साथ बादलों की गर्जना, बिजली गिरने तथा एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि की गतिविधियां हो सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो