जयपुर में डेढ़ घंटे जमकर हुई बारिश, बीसलपुर में चार सेमी पानी आया, देखें वीडियो

डेढ़ महीने बाद मानसून सक्रिय हो रहा है। सावन निकलने के बाद भादो मेहरबान हो रहा है। एक ओर जहां राजधानी में लगातार बारिश का दौर जारी है। वहीं बीसलपुर बांध से खुशखबरी आई है।

By: kamlesh

Published: 10 Aug 2020, 08:37 PM IST

जयपुर। डेढ़ महीने बाद मानसून सक्रिय हो रहा है। सावन निकलने के बाद भादो मेहरबान हो रहा है। एक ओर जहां राजधानी में लगातार बारिश का दौर जारी है। वहीं बीसलपुर बांध से खुशखबरी आई है। सीजन में पहली बार बांध में चार सेमी पानी की आवक हुई है। इस सीजन की पहली आवक है। अब बीसलपुर बांध का जल स्तर 312.62 आरएल मीटर हो गया हैं। इस बार बारिश कम और तेज धूप से बीसलपुर बांध से पानी भाप बनकर उठ रहा था। लेकिन भादो में हुई बारिश से बांध में पानी की आवक हुई है। यह चार सेमी की आवक पिछले 24 घंटे की दर्ज की गई है।

दूसरी ओर शहर में सोमवार को जमकर बारिश का दौर चला। शाम स़ाढ़े पांच बजे से बारिश हुई। करीब डेढ घंटे लगातार बारिश हुई। इसमें से आधा घंटे तक जोरदार पानी बरसा। शहर के परकोटा, आमेर, दिल्ली रोड, टोंक रोड, वैशाली नगर, अजमेर रोड, मालवीय नगर और जगतपुरा में जोरदार बारिश हुई। हालात यह रहे कि शहर की सड़कें लबालब हो गई। नालों से लेकर अंडपास और सड़कों पर जल भराव हो गया।

डेढ़ घंटे में दो इंच पानी बरसा। जल भराव होने के कारण वाहनों की गति धीमी हो गई। वहीं जाम के हालात रहे। हालांकि बारिश का दौर सात बजे खत्म हो गया। इसके बाद बूंदाबांदी का दौर चला। लेकिन सड़कों पर सप्ताह का पहला दिन होने के कारण यातायात का दवाब ज्यादा था।

करीब एक घंटे यानी आठ बजे तक सड़कों पर जाम की स्थिति रही। विशेषज्ञों की मानें तो अगस्त में ऐसी की बारिश लगातार होती रहे तो इस सीजन बारिश की कमी पूरी होगी। वहीं, राहत की बात है कि जयपुर में बारिश घटकर अब 19 फीसदी कम रह गई है। मौसम विभाग ने आने वाले पांच दिन जयपुर में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

सिटी बस में पानी घुसा, यात्री सीटों पर खड़े हुए
शहर के परकोटे इलाके में जोरदार बारिश हुई। जल महल रोड पर पानी ज्यादा आने से यहां से निकल रही सिटी बस के अंदर पानी घुस गया। पानी इतना था कि सीटों पर आ पहुंचा। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्री सीटों पर खड़े हो गए। जलमहल रोड से निकलने के बाद बस से पानी बाहर निकला। इससे पहले सावन की आखिरी सोमवार को हुई बारिश के दौरान भी आमेर से सांगानेर जा रही बस में पानी घुस गया था।

जलमहल में 60 फीसदी पानी की आवक
राजधानी के मानसागर यानी जलमहल में पानी की आवक जारी है। अभी तक 60 फीसदी पानी आ चुका है। सोमवार को हुई बारिश से जलमहल और बाहर दोनों ओर सागर सा नजारा देखने को मिला। वाहनों के अंदर पानी घुस गया। परकोटे इलाके से बारिश का पानी सही आता है। ऐसे में यहां निकलने वाले नाले ओवरफलो हो गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned