scriptराजस्थान में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, फसलों में हुआ भारी नुकसान, जानें आने दिनों में कैसा रहेगा मौसम | rajasthan weather update weather forecast in rajasthan | Patrika News

राजस्थान में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, फसलों में हुआ भारी नुकसान, जानें आने दिनों में कैसा रहेगा मौसम

locationजयपुरPublished: Mar 19, 2023 08:53:08 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather News : राजस्थान में कई जिलों में रविवार को मौसम तीन रंग देखने को मिले। सुबह कोहरा छाया। जैसे-जैसे दिन चढ़ा तो धूप खिली। दोपहर बाद मौसम बदला और तेज हवा के साथ आसमान में काले बादल छा गए।

jodhpur_rain_1.jpg

rajasthan weather update

Rajasthan Weather News :जयपुर। राजस्थान में कई जिलों में रविवार को मौसम तीन रंग देखने को मिले। सुबह कोहरा छाया। जैसे-जैसे दिन चढ़ा तो धूप खिली। दोपहर बाद मौसम बदला और तेज हवा के साथ आसमान में काले बादल छा गए।

जयपुर, अलवर, बूंदी, जोधपुर, दौसा, भीलवाड़ा और बाड़मेर जिले सहित कई जगहों पर तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई। इससे खेतों में पानी भरने के साथ फसलों को भी खासा नुकसान हुआ है। हवा में तेजी के साथ मौसम ठंडा हो गया। तापमान भी गिरावट दर्ज की है।

 

weather_update3_1.jpg

वहीं झालावाड़ तहसील के गोविंदपुरा गांव में शनिवार रात बिजली गिरने से मजदूर मृत्यु हो गई। शंभू लाल लोधा (45) गांव के दौलत राम के खेत पर धनिया की फसल तैयार करवा रहा था। इसी समय अचानक मौसम बदला और तेज गर्जना के साथ बिजली गिरी। इससे शंभूलाल बेहोश हो गया। परिजन उसे झालावाड़ राजकीय जिला चिकित्सालय लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Weather : जयपुर में बदला मौसम का मिजाज,ओले के साथ तेज बारिश, यहां दो दिन और बारिश का अलर्ट

 

weather_update1_1.jpg

 

आगे ऐसा रहेगा मौसम
जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार वायुमंडल के ऊपरी स्तर पर एक नया पश्चिमी विक्षोभ तथा वायुमंडल के निचले स्तर में पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। इसके प्रभाव से तेज हवा, बारिश व ओलावृष्टि हो रही है। 20 मार्च को जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों से आंधी-बारिश में कमी होगी।

 

weather_update2_1.jpg

 

हालांकि उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग के अधिकांश भागों में तीव्र आंधी, बारिश, तेज हवा व कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की प्रबल संभावना है। 21-22 मार्च को आंधी बारिश की गतिविधियों में कुछ कमी व केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। 23 मार्च से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। 23-24 मार्च को पुनः आंधी-बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी।

https://youtu.be/KnFXYV4fRI0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो