scriptRajasthan Weather Update: आज राजस्थान के 15 जिलों में बारिश होने की संभावना | Rajasthan Weather Update: Yellow alert for 15 districts on wednesday | Patrika News

Rajasthan Weather Update: आज राजस्थान के 15 जिलों में बारिश होने की संभावना

locationजयपुरPublished: Sep 29, 2021 09:01:43 am

Submitted by:

santosh

Rajasthan Weather Update: बंगाल की खाड़ी में बन रह निम्न दबाव सक्रिय होने का असर प्रदेश के मौसम में इस सप्ताह कई बदलाव करेगा। इस बदलाव से राजस्थान के पूर्वी क्षेत्र में मौसम बदलेगा।

जयपुर। Rajasthan Weather Update: बंगाल की खाड़ी में बन रह निम्न दबाव सक्रिय होने का असर प्रदेश के मौसम में इस सप्ताह कई बदलाव करेगा। मौसम विभाग के मुताबिक इस बदलाव से राजस्थान के पूर्वी क्षेत्र में मौसम बदलेगा। भरतपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग के कई जिलों के लिए Yellow Alert जारी किया है। यहां हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं। जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजस्थान में 29 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश का दौर बना रहेगा। बीते 24 घंटे के दौरान राजधानी जयपुर में बारिश दर्ज नहीं की गई। वहीं अन्य जगहों पर बूंदी, भरतपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, टोंक में मेघ थोड़े मेहरबान हुए।

यहां के लिए अलर्ट जारी:
जयपुर मौसम विभाग ने 29 सितंबर को डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, टोंक, उदयपुर, सिरोही, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़ जिलों में कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। 30 सितंबर को झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, सवाईमाधोपुर और उदयपुर में एक-दो स्थानों हल्की बारिश हो सकती है। एक अक्टूबर को भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, सवाईमाधोपुर और उदयपुर में और दो अक्टूबर को बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा में हल्की बारिश की संभावना है।

जलस्तर पहुंचा 311.96 आरएल मीटर:
बीसलपुर बांध में पानी की आवक की बात की जाए तो लगातार बांध के जलस्तर में पानी की आवक का सिलसिला जारी है। बुधवार सुबह बांध का जलस्तर 311.96 आरएल मीटर दर्ज किया गया। वहीं त्रिवेणी का गेज 3.80 मीटर रहा। वर्तमान समय में बांध अब भी 55 फीसदी से ज्यादा खाली है। हालांकि मेघ मेहरबान होने का सिलसिला फिलहाल आगामी आठ से दस दिन तक जारी रहेगा, जिससे बांध के जलस्तर में इजाफा होना तय है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो