scriptRajasthan Weather Update : राजस्थान में कल से सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, 15 से अधिक जिलों के लिए अलर्ट जारी | Rajasthan Weather, Weather Forecast Rain And Hailstorm Alert | Patrika News

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में कल से सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, 15 से अधिक जिलों के लिए अलर्ट जारी

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2023 09:29:18 am

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ 29-30 मार्च को सक्रिय होगा। 29 मार्च को बीकानेर व जैसलमेर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस सिस्टम का असर सबसे ज्यादा 30 मार्च को रहेगा।

CG Weather Update

CG Weather Update

Rajasthan Weather Update : जयपुर। आंधी-बारिश का दौर थमते ही राजस्थान में सोमवार को दिन में तेज धूप रही। तीन-चार दिन पहले तक जहां लोग गर्म कपड़े पहन रहे थे, सोमवार को घर-दफ्तरों में पंखे-एसी चले। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से फिर से मौसम बदलने के आसार हैं।

 

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ 29-30 मार्च को सक्रिय होगा। 29 मार्च को बीकानेर व जैसलमेर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस सिस्टम का असर सबसे ज्यादा 30 मार्च को रहेगा।

 

यह भी पढ़ें

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबर

 

विक्षोभ के असर से राज्य पर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनेगा। जिसके कारण जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, कोटा व भरतपुर संभाग के जिलों में अचानक तेज आंधी चलेगी और बारिश होगी। कही-कही ओलावृष्टि होने के भी आसार हैं। 31 मार्च को विक्षोभ का प्रभाव राज्य के उत्तरी भाग बीकानेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के जिलों में रहेगा।

https://youtu.be/EWDOWw7R1Q0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो