युवक कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस को चलानी पड़ी वाटर कैनन

युवक कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस को चलानी पड़ी वाटर कैनन

Devendra Sharma | Publish: Sep, 06 2018 08:45:43 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

राफेल डील, बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर गुरुवार को प्रदेश युवा कांग्रेस ने सहकार मार्ग के पास प्रदर्शन किया, राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भी कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

जयपुर. राफेल डील, बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर गुरुवार को प्रदेश युवा कांग्रेस ने सहकार मार्ग के पास प्रदर्शन किया। आमसभा के बाद युवक कांग्रेस ने विधानसभा की ओर कूच करना चाहा तो पुलिस ने रोक लिया। कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस को वाटर कैनन से पानी की तेज बौछार करनी पड़ी, साथ ही हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। वहीं प्रदर्शन के दौरान युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं के मामूली चोटें भी आई है। बाद में पुलिस प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधि मंडल को लेकर विधानसभा पहुंचकर ज्ञापन दिलवाया।

इससे पहले आमसभा के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चांदना सहित कई पार्टी पदाधिकारियों ने संबोधित किया। डूडी ने कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई को केंद्र सरकार अपने खजाने में डाल रही है, मैं तो यह भी कहूंगा कि मोदी अपनी जेब में डालने का काम कर रहे हैं। वहीं वह राज्य सरकार पर भी जमकर बरसे, उन्होंने कहा कि भाजपा का कुशासन ने आम जनता पर कुठाराघात किया है। हम सब मिलकर के २०१८ में कुशासन को हटाएंगे। वहीं जोशी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी। नौकरी की पात्रता को लेकर नया सिस्टम बनाएंगे। जिससे पद, व्यवस्था के अनुरूप पात्र बेरोजगारों को नौकरी मिल सकेगी। चांदना ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि भाजपा के कुशासन को हटाकर रहेंगे।

कार्यकर्ताओं को खदेड़ा
प्रदर्शन में सैकड़ों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति को देखते हुए पुलिस ने भी भारी बंदोबस्त कर रखे थे। सभा स्थल के पास ही बैरिकेट्स लगाकर के रोक दिया गया। कार्यकर्ता बैरिकेट्स पर चढ़कर आगे बढऩे का प्रयास करने लगे तो पुलिस को वाटर कैनन से पानी की बौछार छोड़कर उन्हें दूर करना पड़ा। वहीं हल्का बल प्रयोग भी किया गया। दो दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर दूसरी जगह पर छोड़ दिया।

महिला पुलिस को किया आगे
प्रदर्शन से निपटने के लिए अधिकारियों ने भी महिला पुलिसकर्मियों को आगे कर दिया। बैरिकेट्स से पहले महिला पुलिसकर्मी हाथों में डंडे लिए दिखी तो पीछे पुरुष पुलिसकर्मी। जबकि प्रदर्शनकारियों में महिलाओं की संख्या नाममात्र की ही थी।

दो कार्यकर्ता हुए घायल
प्रदर्शन के दौरान एक महिला सहित दो कार्यकर्ता घायल हो गए। प्रदेश युवक कांग्रेस की निर्वाचित सचिव रोमा जैन के पैर में चोट लगी है। बाद में उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं एक और कार्यकर्ता के सिर पर चोट लगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned