scriptभाजपा ने ओम माथुर और भूपेन्द्र यादव को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया महाराष्ट्र, झारखंड का चुनावी प्रभारी | Rajasthani 2 BJP leader appoint election incharge maharashtr Jharkhand | Patrika News

भाजपा ने ओम माथुर और भूपेन्द्र यादव को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया महाराष्ट्र, झारखंड का चुनावी प्रभारी

locationजयपुरPublished: Aug 09, 2019 06:41:58 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Two BJP leaders from Rajasthan : राजस्थान मूल के दो भाजपा नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी, महाराष्ट्र और झारखंड का बनाया चुनाव प्रभारी ( appointed as Election Incharge )
 
 
 

Two BJP leaders

भाजपा ने ओम माथुर और भूपेन्द्र यादव को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया महाराष्ट्र, झारखंड का चुनावी प्रभारी

अरविंद सिंह शक्तावत / जयपुर. भाजपा ( BJP ) ने एक बार फिर प्रदेश के बडे नेताओं पर विश्वास जताते हुए उन्हें बडी जिम्मेदारी दी है। राज्यसभा सांसद ( Rajya Sabha MP ) और पार्टी के महामंत्री भूपेन्द्र यादव ( Bhupendra Yadav ) को महाराष्ट्र (
Maharashtra Election ) का चुनाव प्रभारी बनाया गया है, वहीं राज्यसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर ( om prakash mathur ) को झारखंड ( Jharkhand Election ) का प्रभारी बनाया गया है।
इससे पहले के चुनाव में भी दोनो ही राज्यों का प्रभार इन्हीं दो नेताओं के पास रहा है। पहले भूपेन्द्र यादव के पास झारखंड का प्रभार था और ओम प्रकाश माथुर के पास महाराष्ट्र का प्रभार है।
इस बार इन दोनों राज्यों का प्रभार इन दोनो नेताओं को ही दिया गया है, बस राज्य बदल दिया गया है। उत्तरप्रदेश में चुनाव के वक्त भाजपा ने ओम प्रकाश माथुर को चुनाव प्रभारी बनाया था और भूपेन्द्र यादव को भी चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में अन्य दायित्व दिया गया था।
नहीं आया कोई नामांकन, अब 13 और 14 को भरे जाएंगे नामांकन

राज्यसभा उपचुनाव ( Rajya Sabha by-election Rajasthan ) के लिए शुरु हुई नामांकन प्रक्रिया के पहले तीन दिन एक भी नामांकन फार्म ( Nomination form ) नहीं आया। आगे तीन दिन अवकाश होने के कारण नामांकन फार्म नहीं लिए जा सकेंगे। अब 13 और 14 अगस्त को ही नामांकन फार्म लिए जाएंगे। 14 अगस्त नामांकन का आखिरी ( Political News ) तारीख है।
राज्यसभा उपचुनाव के लिए सात अगस्त को अधिसूचना जारी ( Notification issued ) होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी, लेकिन शुक्रवार तक एक भी नामांकन नहीं आया। दस से बारह अगस्त तक सार्वजनिक अवकाश ( Public holiday) होने के कारण नामांकन फार्म नहीं भरे जा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो