script‘सुई धागा’ के लोगो में दिखी राजस्थान की शिल्प कला, आरी, बंजारा और गोटा पत्ती की खूबसूरती | rajasthani art in sui dhaga movie logo | Patrika News

‘सुई धागा’ के लोगो में दिखी राजस्थान की शिल्प कला, आरी, बंजारा और गोटा पत्ती की खूबसूरती

locationजयपुरPublished: Aug 10, 2018 11:37:04 am

Submitted by:

Mridula Sharma

वरुण धवन और अनुष्का शर्मा ने शेयर किया वीडियो, राजस्थान के आर्टिजंस का क्रिएशन भी आ रहा है नजर

jaipur

‘सुई धागा’ के लोगो में दिखी राजस्थान की शिल्प कला, आरी, बंजारा और गोटा पत्ती की खूबसूरती

अनुराग त्रिवेदी/जयपुर. एक्टर वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की अपकमिंग फिल्म ‘सुई धागाÓ से राजस्थान का खास कनेक्शन जुड़ गया है। यह कनेक्शन प्रमोशन में भी नजर आएगा। दरअसल फिल्म के लिए देशभर के कारीगरों से हैंडमेड लोगो बनवाया गया था, जिसमें दो डिजाइन राजस्थान से बनाई गई हैं। फिल्म निर्माताओं ने कुल 15 डिजाइन लोगो को फिल्म के प्रमोशन में इस्तेमाल करने के लिए सहमति दी है। राजस्थान के वीवर्स के बनाए लोगो में राजस्थान की शिल्प कला, आरी, बंजारा और गोटा पत्ती की खूबसूरती देखने को मिल रही है। हालही में यशराज फिल्म्स की ओर से सोशल मीडिया पर रिलीज हुए एक वीडियो में लोगो के कॉन्सेप्ट से लेकर इसके बनने तक के सफर को दिखाया है। यह वीडियो जयपुर में भी शूट हुआ है और वीवर्स के क्रिएशन को भी देखा जा सकता है। एक्सपर्ट की मानें तो ऐसा पहली बार है, जब किसी फिल्म में हैंडलूम आर्टिस्ट का बनाया लोगो यूज किया जा रहा है।
जयपुर में प्रमोशन होगा खास
अगस्त महीने के आखिरी सप्ताह में फिल्म के प्रमोशन के लिए वरुण और अनुष्का जयपुर आएंगे और ‘सुई धागाÓ का प्रमोशन करेंगे। पिंकसिटी में प्रमोशन को खास बनाने में यशराज की टीम खासी प्लानिंग में जुटी हुई है। सूत्रों की मानें तो पिंकसिटी में दो तरह से फिल्म को अनोखे अंदाज में प्रमोट किया जाएगा, जिसके तहत एक बड़ी साइज की सिलाई मशीन शहर के हैरिटेज मॉन्यूमेंट्स पर डिस्प्ले की जाएंगी। वहीं एक लग्जरी कार को सुई और धागा से राजस्थानी आर्ट वर्क के साथ तैयार कर डिस्प्ले करने की योजना है। इस प्रमोशन के लिए दोनों एक्टर्स भी खासे उत्साहित हैं और इस फिल्म के अनुभवों के साथ जयपुराइट्स से रूबरू होंगे।
अलग-अलग स्टाइल के आर्ट डिजाइन
फिल्म की थीम मेड इन इंडिया है, इसी के तहत फिल्म का लोगो बनवाने के लिए प्रोडक्शन हाउस ने देश के कई जगहों के आर्टिस्ट्स को डिजाइन बनाने का काम दिया था और जब डिजाइन बनकर आए तो उन सभी डिजाइन को फिल्म में यूज करने की बातें सामने आ रही है।
– पंजाब की फु लकारी, जटिल धागे से बना क्रिएटिव डिजाइन
– उत्तर प्रदेश की फू ल पत्ती और लखनऊ की जरदोजी शैली के प्रयोग से बना डिजाइन
– राजस्थान की आरी, बंजारा और गोटा पत्ती के साथ डिजाइन आर्ट
– तमिलनाडू की टोडा शैली में क्रिएटिविटी
– कर्नाटक की कासुति डिजाइन में बना लोगो
– कश्मीर की कशीदा और सोजनी शैली
– गुजरात से मोची भारत
– ओडिशा से पिपली शैली
– असम से हैंडलूम का काम
– पश्चिम बंगाल से कंथा सिलाई शैली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो