Rajasthani Film कलाकारों के लिए खुले है दरवाजे, आकर मिले— मंत्री Dr. BD Kalla

कला व संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने कहा— शूटिंग कर सकते है

By: surendra kumar samariya

Published: 07 Jul 2020, 06:09 PM IST

सुरेंद्र बगवाड़ा , जयपुर

कोरोना काल में पिसी राजस्थानी सिनेमा इंडस्ट्री ( rajasthani cinema ) के लिए अच्छी खबर है। अब जल्द ही उन्हें भी महाराष्ट्र सरकार की तरह राजस्थान में फिल्म शूटिंग ( Film Shooting ) करने की अनुमति मिलने वाली है। राजस्थानी फिल्मों के निर्माता—निर्देश सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मॉन्यूमेंट और अन्य लोकेशन पर शूटिंग कर सकेंगे।

इसके लिए राजस्थान सरकार के कला व संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ( Dr. BD Kalla ) ने कहा कि, हमनें प्रदेश के मॉन्यूमेंटस भी खोल दिए है तो शूटिंग भी शुरू कर देंगे। उल्लेखनीय है कि पत्रिका ने "सबको हंसाने वाले पन्या सेपट की आंखों में आंसू, क्यों परेशान है एक्टर, डायरेक्टर" ( https://www.patrika.com/jaipur-news/panya-sepat-deepak-meena-rajasthani-cinema-sharvan-sagar-6241768/ ) शीर्षक से खबर प्रकाशित कर कलाकारों की परेशानी और आर्थिक स्थिति को प्राथमिकता से उजागर की सरकार के सामने बात रखी थी। इसके बाद सोमवार को मंत्री कल्ला ( Minister of Arts and Culture BD Kalla ) से इस संबंध में बातचीत की गई, तो उन्होंने कलाकारों का हमेशा सहयोग करेंगे।


मंत्री कल्ला ने कहा कि कलाकारों के लिए राज्य सरकार ने हमेशा खड़ी है। कोरोना काल में हुई परेशानियों को देखते हुए अब जल्द ही शूटिंग शुरू होगी। निर्माता—निर्देशक शूटिंग के लिए आवेदन करें। उन्हें गाइडलाइन के साथ अनुमति दी जाएगी। कलाकारों के लिए मेरे दरवाजें हमेशा खुले है। कलाकार मुझसे आकर मिलें। अपनी बात रखें। हमनें फिल्मों को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि भी दोगुनी की है।


राजस्थानी सिनेमा विकास संघ के संरक्षक विपिन तिवारी ने बताया कि विभाग के सामने पहले भी पीड़ा रखी थी। अब एक बार फिर एक—दो दिन में हमारा प्रतिनिधिमंडल मंत्री से मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराएगा।

राजस्थानी फिल्म निर्देशक अनिल सैनी ने बताया कि शूटिंग अनुमति मिलने पर 10 से अधिक फिल्मों की एक साथ शूटिंग शुरु हो जाएगी। साथ ही बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस भी प्रदेश में आ सकेंगे, इससे स्थानीय कलाकारों को काम मिलेगा।

surendra kumar samariya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned