script

कजाकिस्तान से अपने वतन पहुंचे राजस्थानी

locationजयपुरPublished: May 26, 2020 10:07:50 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

किया गया क्वारेंटाइन, खुश हुए परिजन

Rajasthani reached its homeland from Kazakhstan

कजाकिस्तान से अपने वतन पहुंचे राजस्थानी

जयपुर। प्रवासी राजस्थानियों को लेकर आज कजाकिस्तान से फ्लाइट आई। अपने वतन पहुंच कर लोग खुश हुए। लॉकडाउन की वजह से ये करीब 2 माह से वहां फंसे हुए थे। जयपुर पहुंचकर लोगों ने एयरपोर्ट पर बताया कि उन्हें अपने देश पहुंच कर खुशी हुई है। इस संकट की घड़ी में उनकी लिए इससे बड़ी खुशी और कोई नहीं हो सकती। यह फ्लाइट मिशन वंदे भारत के तहत आई। एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्री दिल्ली होते हुए जयपुर पहुंचे। करीब 140 यात्री जयपुर पहुंचे। उन्हें एयरपोर्ट से सीधे क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया। जो लोग सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर में रहना चाहते थे, उन्हें सरकारी में भेजा गया। अन्य को तीन कैटेगिरी के हिसाब से होटल में ठहरने की व्यवस्था की गई। ये स्वयं के खर्च पर क्वारेंटाइन रहेंगे। इसके लिए 1500, 2500 और 3500 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से तीन कैटेगिरी तय की गई हैं।
गौरतलब है कि पहली फ्लाइट दो दिन पहले लंदन से प्रवासी राजस्थानियों को लेकर आई और आज यह दूसरी फ्लाइट कजाकिस्तान से आई है। अब 12 फ्लाइट और आनी हैं। 27 मई को तीन फ्लाइट आएंगी।

परिजन पहुंचे एयरपोर्ट
कजाकिस्तान की फ्लाइट एक दिन पहले 25 मई को आनी थी, लेकिन वह आज आई। ऐसे में कई परिजन अपने बच्चों से मिलने जयपुर एयरपोर्ट पहुंच गए। इसमें अधिकांश विद्यार्थी थे।
प्रवासी राजस्थानियों की फ्लाइट का शेड्यूल

27 मई को टोरेन्टो, कजाकिस्तान, जॉर्जिया से फ्लाइट आएंगी।
28 मई को कजाकिस्तान, तजाकिस्तान, यूक्रेन से फ्लाइट आएंगी।
29 मई को अलमेटी से फ्लाइट आएगी।
30 मई को कजाकिस्तान, मोस्को और म नीला से फ्लाइट आएंगी।
31 मई को अलमेटी से और 1 जून को बिश्केक से फ्लाइट आएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो