scriptछात्रसंघ चुनाव पकड़ने लगे जोर, राजस्थान यूनिवर्सिटी में दिखी चुनावी चहल-पहल | Rajathan University student union election 2019 | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव पकड़ने लगे जोर, राजस्थान यूनिवर्सिटी में दिखी चुनावी चहल-पहल

locationजयपुरPublished: Aug 08, 2019 04:28:57 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Rajathan Student Union Election-2019 : जयपुर के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनावों को लेकर स्टूडेंट्स में काफी उत्साह

Student Union Election-2019

छात्रसंघ चुनाव पकड़ने लगे जोर, राजस्थान यूनिवर्सिटी में दिखी चुनवी चहल-पहल

जयपुर. जयपुर के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनावों को लेकर स्टूडेंट्स में काफी उत्साह नजर आ रहा है। हालांकी छात्रसंघ चुनाव के लिए पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है, फिर कॉलेजों में रौनक दिखाई दे रही है।
कार्यकर्ता अपनी अपनी पार्टी का प्रचार करते दिख रहे हैं और स्टूडेंट्स को उनकी पार्टी के लिए मत देने की मिन्न्ते कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस प्रशासन चुनावों को लेकर सक्रिय हो गया है। पुलिस नियमों को लेकर सख्त रवैया अपनाए हुए है।
गौरतलब है कि राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों ( Rajasthan Student Union Election 2019 ) का कार्यक्रम बुधवार को जारी कर दिया गया है। प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव 27 अगस्त को होंगे। छात्रसंघ चुनावों का कार्यक्रम जारी होने के बाद पहले दिन गुरुवार को कॉलेजों में काफी रौनक नजर आई।
Student Union Election-2019
राजस्थान यूनिवर्सिटी में चुनावी प्रचार का असर

राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनावों का असर साफ दिख रहा है, चुनावों को लेकर स्टूडेंट्स के बीच काफी चहल पहल है। यूनिवर्सिटी स्टूडेंट् के बीच चुनाव चर्चा का विषय बना हुआ है। छात्रनेता जमकर प्रचार कर रहे हैं।

वहीं गांधी नगर थाना पुलिस भी सख्ती का रुख अपनाए हुए है। यूनिवर्सिटी कैम्पस में छात्रनेताओं की आने जाने वाली गाड़ियो पर पुलिस की नजर है। पुलिस इन गाड़ियों की चैकिंग कर रही है। दो दिनों में प्रचार सामग्री से भरी करीब 35 गाड़ियां जब्त की जा चुकी हैं।
Student Union Election-2019
ये है चुनावी कार्यक्रम

19 अगस्त : मतदाता सूचियों का होगा प्रकाशन
20 अगस्त : मतदाता सूचियों पर होगी आपत्तियां
20 अगस्त : मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन
22 अगस्त : उम्मीदवारी के लिए नामाकंन दाखिल करना
22 अगस्त : नामांकन पत्रों की जांच व आपत्तियां प्राप्त करना
23 अगस्त : वैध नामांकन सूची का प्रकाशन
23 अगस्त तक : उम्मीदवार नाम ले सकेंगे वापस
23 अगस्त : शाम को अंतिम उम्मीदवार सूची जारी करना
27 अगस्त : सुबह सुबह 8 बजे से 1 बजे तक मतदान
28 अगस्त : सुबह 11 बजे से मतगणना होगी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो