scriptमंत्री राजेंद्र गुढ़ा का दावा: राज्यसभा चुनाव में मिला था 25 करोड़ का प्रस्ताव | Rajendra Gudha claims: 25 crore proposal in Rajya Sabha election | Patrika News

मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का दावा: राज्यसभा चुनाव में मिला था 25 करोड़ का प्रस्ताव

locationजयपुरPublished: Aug 02, 2022 05:24:49 pm

Submitted by:

rahul

राज्य के सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने एक बड़ा दावा किया है कि पिछले राज्यसभा चुनाव में उन्हें एक उम्मीदवार को वोट देने के लिए 25 करोड़ की राशि का प्रस्ताव मिला था।

मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का दावा: राज्यसभा चुनाव में मिला था 25 करोड़ का प्रस्ताव

मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का दावा: राज्यसभा चुनाव में मिला था 25 करोड़ का प्रस्ताव

जयपुर। राज्य के सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने एक बड़ा दावा किया है कि पिछले राज्यसभा चुनाव में उन्हें एक उम्मीदवार को वोट देने के लिए 25 करोड़ की राशि का प्रस्ताव मिला था। मंत्री गुढा सोमवार को झुंझुनू के एक निजी स्कूल में आयोजित समारोह में बोल रहे थे। गुढ़ा ने यह भी दावा किया कि साल 2020 में जब सचिन पायलट और उनके साथ के विधायकों ने बगावत की थी तब भी मेरे पास 60 करोड़ रुपए का प्रस्ताप था। गुढा ने कहा कि उस वक्त उनके परिवारजनों ने कहा कि उन्हें इज्जत चाहिए पैसा नहीं। इसलिए उन्होंने इसे नहीं माना हालांकि गुढा ने उस नेता का नाम का खुलासा नहीं किया जिसने ये प्रस्ताव दिया था।
कार्यक्रम के दौरान गुढ़ा से एक छात्रा ने सवाल पूछा कि भ्रष्टाचार को कैसे रोका जा सकता है। इस सवाल के जवाब में गुढ़ा ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में एक उम्मीदवार को अपना वोट देने के लिए 25 करोड़ रुपए देने का प्रस्ताव आया था, इस बारे में जब मैंने अपनी पत्नी से पूछा, तो उन्होंने कहा कि हम पैसा नहीं इज्जत चाहते हैं। यहीं नहीं 2020 में भी कांग्रेस में संकट आया था तो मेरे पास 60 करोड़ रुपए का प्रस्ताव था। उस वक्त भी मेरे परिवार ने पैसे को नहीं इज्जत को साथ रखने की बात कही। गुढ़ा ने ये भी कहा कि जब आपके साथ रहने वाले ऐसा सोचेंगे तो सब ठीक हो जाएगा। आपकों बता दें कि गुढ़ा बसपा से दूसरी बार चुन कर आए थे। उनके साथ पांच और विधायक भी बसपा से विजयी हुए लेकिन फिर वे सभी छह विधायक कांग्रेस में आ गए। सचिन पायलट की बगावत के समय भी ये मुख्यमंत्री के साथ थे। पिछले मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान गुढ़ा को सैनिक कल्याण राज्य मंत्री का पद दिया गया था। इससे वे खुश नहीं थे लेकिन फिर उन्हें मना लिया गया था। गौरतलब हैं कि इस साल जून में राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से चार सीटों के लिए चुनाव हुआ था। इसमें कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को टिकट दिया था वहीं भाजपा ने घनश्याम तिवाड़ी को उम्मीदवार बनाया था जबकि एक मीडिया चैनल के मालिक सुभाष चंद्रा निर्दलीय उम्मीदवार थे और भाजपा ने उन्हें अपना समर्थन भी दिया था। चुनाव में कांग्रेस के तीन और भाजपा के एक उम्मीदवार की जीत हुई और चंद्रा को हार का सामना करना पड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो